उत्तराखंड

uttarakhand

अमित शाह के दौरे को लेकर तैयारियां तेज, देहरादून में हटाया जा रहा तारों का जाल, BJP मुख्यालय में भी पुख्ता सुरक्षा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 5, 2023, 9:58 PM IST

Updated : Oct 5, 2023, 10:16 PM IST

Amit Shah Uttarakhand visit केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से पहले देहरादून में व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है. इसके लिए देहरादून में सड़कों के किनारे लटक रहे तारों को हटाने का काम किया जा रहा है. जिसके कारण शहर का ट्रैफिक भी बाधित हो रहा है. बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भाजपा प्रदेश मुख्यालय भी पहुंच सकते हैं. जिसे लेकर तैयारियां जोरों पर हैं.

Etv Bharat
देहरादून में हटाया जा रहा तारों का जाल

देहरादून में हटाया जा रहा तारों का जाल

देहरादून: 7 अक्टूबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे. अमित शाह टिहरी जिले के नरेंद्र नगर में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेंगे. इस बैठक में चार राज्यों के मुख्यमंत्री भी शिरकत करेंगे. संभावना जताई जा रही है कि नरेंद्र नगर में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भाग लेने के बाद अमित शाह भाजपा प्रदेश मुख्यालय भी आ सकते है. जिसको लेकर न सिर्फ बीजेपी मुख्यालय को जाने वाले रास्ते को व्यवस्थित किया जा रहा है बल्कि, बिजली के खंभों पर लगे तारों के जंजाल को भी हटाया जा रहा है.

दरअसल, बिजली के खंभों पर लगे तारों को तो काट दिया गया है, लेकिन उसे सड़क पर ही छोड़ दिया गया. जिससे राह चलते लोगों को न सिर्फ काफी परेशानी हो रही है बल्कि इसके चलते काफी देर तक ट्रैफिक भी बाधित हो रहा है.

दून में ट्रैफिक जाम

पढ़ें-7 अक्टूबर को नरेंद्रनगर में होगी मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक, अमित शाह करेंगे अध्यक्षता

सबसे बड़ी बात यह है कि तमाम तारों को काटने के साथ ही उत्तराखंड पुलिस की ओर से लगाये गये सीसीटीवी कैमरे के तार भी काट दिये गये हैं. ऐसे में एक बड़ा सवाल यही खड़ा हो रहा है कि प्राइवेट कंपनियों की ओर से लगाए गए तमाम तारों को तो काटना तो वाजिब था लेकिन सुरक्षा के दृष्टिगत लगाए गए सीसीटीवी कैमरे के तारों पर भी किसी का ध्यान नहीं किया. उन्हें भी वीवीआपी दौरे से पहले काट दिया गया.

बीजेपी मुख्यालय में पुख्ता सुरक्षा

पढ़ें-योगी आदित्यनाथ का उत्तराखंड दौरा, मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में लेंगे हिस्सा, केदारनाथ जाने को लेकर भी चर्चाएं तेज

हालांकि, गृहमंत्री अमित शाह के बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में पहुंचने की अभी केवल संभावना ही है. इसके बाद भी गुरुवार को बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में न सिर्फ पुलिस प्रशासन का जमावड़ा लगा रहा, बल्कि दिल्ली से सुरक्षा की टीमें भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंची. जहां सुरक्षा टीमों ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय का मुआयना करते हुए सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल करने की व्यवस्थाओं को देखा. अमित शाह के भाजपा प्रदेश मुख्यालय आने की संभावना के चलते पहले से ही सुरक्षा एजेंसियों की ओर से व्यवस्थाओं को मुकम्मल कराया जा रहा है.

बीजेपी मुख्यालय
Last Updated : Oct 5, 2023, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details