उत्तराखंड

uttarakhand

न्यू ईयर पर जमकर छलकेंगे जाम, उत्तराखंड में 24 घंटे खुले रहेंगे ठेके

By

Published : Dec 29, 2022, 10:58 PM IST

Updated : Dec 30, 2022, 6:58 AM IST

उत्तराखंड में शराब की दुकानों को लेकर बड़ा आदेश जारी हुआ है. शराब की दुकानें अगले 4 दिनों तक 24 घंटे खुलेंगी. पर्यटकों के आमद को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.

wine shop in Uttarakhand
उत्तराखंड में शराब की दुकान

देहरादूनःउत्तराखंड में पर्यटक स्थलों पर 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक 24 घंटे शराब की दुकानें खुली रहेंगी. पर्यटकों के भारी संख्या में आने की संभावना को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. इससे पहले प्रदेश में होटल रेस्टोरेंट और ढाबों को भी 24 घंटे खोले जाने की छूट दी गई है.

दरअसल, बता दें कि थर्टी फर्स्ट और न्यू ईयर मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड का रुख कर रहे हैं. अभी से ही एडवांस में होटल और रिजॉर्ट में बुकिंग फुल हो चुकी है. इसी बीच शराब की दुकानों (wine shop in Uttarakhand) को लेकर एक आदेश जारी किया गया है. इसके तहत प्रदेश में अगले 4 दिनों तक शराब की दुकानें 24 घंटे खुली रहेगी. इसके अलावा होटल और रेस्टोरेंट्स भी खुले रहेंगे.

शराब की दुकानों को लेकर आदेश.

वहीं, पर्यटक और स्थानीय लोगों की सुविधा के अनुसार ट्रैफिक प्लान बनाने के निर्देश दिए गए. भीड़ को देखते हुए पहले ही अतिरिक्त पुलिस बल लगाने के अलावा पार्किंग स्थलों और रूट डायवर्जन आदि की तैयारी करने को कहा है. साथ ही आमजन को इसकी समय से सूचना देने के निर्देश दिए हैं. ताकि यातायात व्यवस्था बनी रहे और जनता को असुविधा न हो.
ये भी पढ़ेंःन्यू ईयर के स्वागत के लिए ऋषिकेश तैयार, कहीं डीजे तो कहीं राफ्टिंग पर मचेगा धमाल

डीजीपी अशोक कुमार ने पर्यटकों और स्थानीयों के साथ किसी भी तरह का दुर्व्यवहार न हो, इसको लेकर पुलिस को निर्देश दिए हैं. डीजीपी ने पुलिस को मित्र पुलिस की तरह व्यवहार करने को कहा है. साथ ही हुड़दंगियों और अराजकतत्वों के साथ सख्ती से निपटने को कहा है.

डीजीपी अशोक कुमार ने नए साल पर उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों से किसी भी तरह की फजीहत से बचने के लिए पहले से ही होटल बुकिंग कर लेने की अपील की है. उन्होंने कहा ऐसा न होने पर नई साल कार्यक्रम में भीड़ भाड़ के चलते पर्यटकों को परेशानी हो सकती है. ऐसे में मसूरी, नैनीताल और ऋषिकेश सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर आने वाले सैलानी बुकिंग सुविधा पहले से सुनिश्चित कर लें.

Last Updated : Dec 30, 2022, 6:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details