उत्तराखंड

uttarakhand

बारिश ने दिखाया रौद्र रूप, टपकेश्वर महादेव मंदिर की सीढ़ियां हुई जलमग्न, मसूरी देहरादून मार्ग खुला

By

Published : Aug 8, 2023, 8:46 AM IST

Updated : Aug 8, 2023, 9:28 AM IST

uttarakhand heavy rain देहरादून और मसूरी में भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलों में इजाफा कर दिया है. वहीं भारी बारिश से मसूरी देहरादून मार्ग बाधित हो गया, जिससे मार्ग के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई. भारी बारिश के कारण मार्ग को लोक निर्माण विभाग ने काफी देर बाद खोला.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून में बारिश ने दिखाया रौद्र रूप

देहरादून/मसूरी: उत्तराखंड में बारिश जमकर कहर बरपा रही है. भारी बारिश से प्रदेश में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं भारी बारिश से देहरादून शहर के पास स्थित टपकेश्वर महादेव मंदिर की सीढ़ियों से पानी बहने लगा. जिससे श्रद्धालुओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं मसूरी देहरादून मार्ग शिव मंदिर के पास भारी भूस्खलन और पेड़ गिरने से बाधित हो गया, जिसे काफी देर बाद खोला गया.

गौर हो कि मसूरी में हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं बीते देर शाम देहरादून मसूरी मार्ग पर शिव मंदिर के पास मलबा और पेड़ गिरने से बाधित हो गया, जिससे मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई. मसूरी से देहरादून मरीज को लेकर जा रही है 108 एंबुलेंस भी मार्ग पर फंस गई. वहीं मार्ग बंद होने की सूचना मिलते ही लोक निर्माण विभाग की टीम जेसीबी मशीन के साथ मौके पर पहुंची और सड़क पर आए मलबे और पेड़ को हटाने का काम शुरू किया.

भारी बारिश से मसूरी देहरादून मार्ग पर आया मलबा
पढ़ें- उत्तराखंड में आसमानी आफत का अलर्ट, मौसम विभाग जारी की येलो और ऑरेंज चेतावनी, स्कूलों की छुट्टी के आदेश

इस दौरान मार्ग पर आए मलबे और पेड़ को हटाने समय जेसीबी मशीन का टायर फट गया. जिस कारण रोड खोलने में परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं रात तीन बजे मार्ग यातायात के लिए खोल दिया गया है. जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.देहरादून शहर के पास स्थित टपकेश्वर महादेव मंदिर की सीढ़ियों से पानी बहने लगा. वहीं शहर के बीच बहने वाले नालों में भी भारी पानी आ गया है. वहीं मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जिसके बाद लोगों को सतर्क रहने की अपील की गई है.

Last Updated : Aug 8, 2023, 9:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details