उत्तराखंड

uttarakhand

राजस्थान में फंसे उत्तराखंड के 200 प्रवासी मजदूरों को लेने पहुंची बसें

By

Published : May 4, 2020, 11:09 PM IST

लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को अपने राज्यों में बुलाने का क्रम जारी है. इसी कड़ी में सोमवार को राजस्थान में फंसे उत्तराखंड के प्रवासियों को ले जाने के लिए उत्तराखंड की बसें जयपुर पहुंची. जिनमें करीब 200 प्रवासियों को स्क्रीनिंग के बाद बसों के जरिए उनके घर भेजा जा रहा है.

Jaipur
राजस्थान से लाए गए उत्तराखंड के 200 प्रवासी मजदूर

जयपुर/देहरादून:कोरोना वायरस का संक्रमण देश और दुनिया में लगातार बढ़ता जा रहा है. इससे संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसके चलते देश भर में अब लॉकडाउन 3.0 भी शुरू हो गया है. वहीं अभी भी बड़ी संख्या में प्रवासी लोग अपने राज्यों से बाहर फंसे हुए हैं.

राजधानी जयपुर में जहां बड़ी संख्या में अप्रवासी लोग फसे फंसे हुए हैं. अब उनको लेने के लिए लगातार अन्य राज्यों से रोडवेज बसों को भेजा जा रहा है. सोमवार को प्रवासियों को लेने के लिए उत्तराखंड परिवहन विभाग की रोडवेज बसें जयपुर पहुंची. इन बसों के जरिए राजधानी जयपुर से उत्तराखंड के करीब 200 लोगों को यहां से ले जाया जा रहा है.

राजधानी के सिंधी बस स्टैंड पर उत्तराखंड की बसें खड़ी हुई हैं, जहां राज्य सरकार की निगरानी में लोगों को बसों में बैठाया जा रहा है. बैठाने से पहले सभी प्रवासियों की स्क्रीनिंग की गई है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान दिया जा रहा है.

पढ़ें-नागौर में 17 मरीज कोरोना को हराकर लौटे घर, चार दिन में एक भी नया केस नहीं

एक ओर राजस्थान में फंसे दूसरे राज्यों के लोगों को उनके राज्यों में भेजा जा रहा है. वहीं अन्य राज्यों में फंसे लोगों की राजस्थान वापसी भी कराई जा रही है. इसी कड़ी में महाराष्ट्र के धानुका रोड से स्पेशल ट्रेन जयपुर पहुंचेगी. जिसमें आने वाले प्रवासियों की जयपुर जंक्शन पर पहुंचने के बाद स्क्रीनिंग भी की जाएगी. उसके बाद उन्हें बसों के जरिए उनके जिलों में भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details