उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 16, 2022, 9:00 AM IST

धान खरीद केंद्र के आवंटित प्रक्रिया की होगी जांच, टेंडर निरस्त करने के बाद दूसरी सूची पर उठे सवाल, देहरादून में युवती ने फांसी लगाकर दी जान, युवक पर लगा प्रताड़ित करने का आरोप, दून महिला अस्पताल में मोबाइल चोरी करता पकड़ा गया युवक, लोगों ने धुनाई कर इमरजेंसी में भर्ती कराया, एक क्लिक में जानिए उत्तराखंड में आज कैसा रहेगा मौसम, BJP की नई टीम तैयार, अजय कोठियाल भी बने प्रवक्ता, कभी थे मुख्यमंत्री फेस, आगे पढ़ें उत्तराखंड की सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें.

Etv Bharat
Etv Bharat

1-धान खरीद केंद्र के आवंटित प्रक्रिया की होगी जांच, टेंडर निरस्त करने के बाद दूसरी सूची पर उठे सवाल

उधम सिंह नगर जिले में धान खरीद केंद्र को लेकर हुए टेंडर (Uttarakhand paddy purchase tender case) सवालों के घेरे में हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि राज्य सहकारी संघ ने निविदा की पहली सूची को निरस्त कर दूसरी सूची जारी की, जिसमें कई राइस मिल के रिश्तेदारों समेत आढ़ती और डिफॉल्टर्स को भी क्रय केंद्र आवंटित कर दिए गए. हालांकि अब इस मामले में कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए जा रहे हैं.

2-देहरादून में युवती ने फांसी लगाकर दी जान, युवक पर लगा प्रताड़ित करने का आरोप

थाना वसंत विहार (Dehradun Police Station Vasant Vihar) क्षेत्र के अंतर्गत तेलपुर हरबंसवाला में एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Dehradun Girl Suicide) कर ली. युवती की बहन के दोस्त पर आए दिन गाली-गलौज मारपीट और दूसरी जगह शादी ना करने का आरोप लगाया जा रहा है, जिसके चलते युवती ने ये कदम उठाया. मृतक की बहन ने मामले में युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

3-दून महिला अस्पताल में मोबाइल चोरी करता पकड़ा गया युवक, लोगों ने धुनाई कर इमरजेंसी में भर्ती कराया

राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Government Doon Medical College Hospital ) के महिला विंग में एक युवक मोबाइल चोरी करता पकड़ा गया. जिसके बाद तीमारदारों ने जमकर धुनाई कर दी. जिससे युवक लहूलुहान हो गया. जिसके बाद उसे दून अस्पताल के इमरजेंसी में भर्ती कराना पड़ा. जहां पर उसका इलाज चल रहा है.

4-एक क्लिक में जानिए उत्तराखंड में आज कैसा रहेगा मौसम

अक्टूबर का महीना आधा बीत चुका है. पहाड़ों में ठंड दस्तक दे चुकी है. बीते दिनों बारिश से ठिठुरन में इजाफा हो गया था, लेकिन आज मौसम साफ रहेगा. जिससे आप पहाड़ों में गुनगुनी धूप का आनंद ले सकते हैं. जबकि, मैदानी इलाकों में उमस बढ़ सकती है.

5- BJP की नई टीम तैयार, अजय कोठियाल भी बने प्रवक्ता, कभी थे मुख्यमंत्री फेस

उत्तराखंड भाजपा ने प्रवक्ताओं की सूची जारी कर दी है. इसमें 12 प्रदेश प्रवक्ता बनाए गए हैं. साथ ही पांच सह मीडिया प्रभारी भी बनाये गये हैं. उत्तराखंड भाजपा की प्रवक्ताओं की सूची में कर्नल अजय कोठियाल को भी जगह दी गई है.

6- अंकिता मर्डर केस में DNA रिपोर्ट आई, रेप की पुष्टि नहीं, चार्जशीट लगभग तैयार

अंकिता भंडारी हत्याकांड मामले में एसआईटी को मृतका की स्वैब टेस्ट की डीएनए रिपोर्ट भी मिल गई है. जिसमें अंकिता के साथ दुष्कर्म और जबरदस्ती करना नहीं पाया गया है. हालांकि, ये बात पहले पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी बताई गई थी.

7- बंगाल बना अवैध हथियारों के तस्करी का अड्डा, PFI देश विरोधी- विजयवर्गीय

हल्द्वानी स्थित एमबीपीजी डिग्री कॉलेज में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय पहुंचे. जहां उन्होंने लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी की भारज जोड़ो यात्रा को लेकर निशाना साधा. साथ ही पश्चिम बंगाल को विदेशों से अवैध हथियार के तस्करी का अड्डा बताया.

8- जैश-ए-मोहम्मद ने दी उत्तराखंड के इन जगहों पर बम ब्लास्ट की धमकी, एजेंसियां सतर्क

हरिद्वार रेलवे स्टेशन अधीक्षक को एक धमकी भरा पत्र मिला है. इस पत्र में 25 और 27 अक्टूबर को हरिद्वार, ऋषिकेश के अलावा चारधाम में बम धमाके करने की धमकी दी गई है. ये चेतावनी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की तरफ से दी गई है. पत्र के मिलने के बाद इन सभी स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

9- SC से स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को झटका, ज्योतिष पीठ के नए शंकराचार्य के रूप में अभिषेक पर रोक

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड में ज्योतिष पीठ के नए शंकराचार्य के रूप में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती के अभिषेक पर रोक लगा दी है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने भी कोर्ट का हवाला देते हुए अभिनंदन समारोह में न जाने के लिए लोगों से अपील की है.

10- देहरादून से दिल्ली का सफर होगा आरामदायक, 5 इलेक्ट्रिक बसों को परिवहन मंत्री ने किया रवाना

देहरादून और दिल्ली के बीच बसों से सफर करने वालों यात्रियों के लिए राहत की सफर है. अब यात्री कम खर्चे में इस रूट पर बेहतर सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे. आज परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने देहरादून से दिल्ली के लिए 5 इलेक्ट्रिक बसों को फ्लैग ऑफ किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details