उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की शाम 7 बजे की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

By

Published : Dec 25, 2022, 7:01 PM IST

सीएम धामी ने अधिकारियों को उत्कृष्टता एवं सुशासन पुरस्कार से किया सम्मानित. उत्तराखंड में खांसी-जुकाम के मरीजों का होगा RTPCR टेस्ट, आदेश जारी. टिहरी में एक छात्रा को पढ़ा रहे तीन शिक्षक, ₹36 लाख हो रहे खर्च. पढ़िए शाम 7 बजे की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news at 7pm
uttarakhand top ten news at 7pm

1- देहरादून: CM धामी ने अधिकारियों को उत्कृष्टता एवं सुशासन पुरस्कार से किया सम्मानित

आज अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है. इस मौके को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है. सुशासन दिवस के मौके पर सीएम धामी ने अधिकारियों और कर्मचारियों को उत्कृष्टता एवं सुशासन पुरस्कार से सम्मानित किया.

2- उत्तराखंड में खांसी-जुकाम के मरीजों का होगा RTPCR टेस्ट, आदेश जारी

कोरोना के नये वेरिएंट को देखते हुए उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग को लेकर निर्देश जारी कर दिये हैं. उत्तराखंड में सर्दी जुकाम के मरीजों का कोविड टेस्ट कराने के निर्देश दिये गये हैं.

3- हाल-ए-स्कूल: टिहरी में एक छात्रा को पढ़ा रहे तीन शिक्षक, ₹36 लाख हो रहे खर्च

उत्तराखंड में पटरी से उतर चुकी शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के दावे सरकार हमेशा से करती आई है, लेकिन हालात सुधरने की बजाय बिगड़ते जा रहे हैं. ऐसा ही हाल टिहरी जिले के थौलधार का राजकीय जूनियर हाईस्कूल मरगांव का है. जहां स्कूल छात्र विहीन होने की कगार पर पहुंच गया है.

4- हरिद्वार पहुंचीं रेसलर बबीता फोगाट, जाट महासभा के वार्षिक सम्मेलन में लिया हिस्सा

अर्जुन एवं भीम अवॉर्ड विजेता बबीता फोगाट हरिद्वार पहुंची. यहां बबीता फोगाट ने जाट महासभा के कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

5- काशीपुर: छात्रसंघ चुनाव में गड़बड़ी की आशंका पर छात्रों का प्रदर्शन, सचिव पद के परिणाम पर लगी रोक

काशीपुर में राधे हरि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में सचिव पद पर फैजुल रहमान की जीत के बात ABVP समर्थित अभय अरोड़ा के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. अभय अरोड़ा और उनके समर्थकों ने सचिव पद की मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. हंगामे के बाद महाविद्यालय ने सचिव पद के परिणाम पर रोक लगा दी है.

6- 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, फर्जी कागजात तैयार कर बेची थी जमीन

आखिरकार फर्जी कागजात तैयार कर जमीन बेचने वाला फरार इनामी बदमाश पुलिस के चंगुल में आ गया है. आरोपी का नाम जितेंद्र उर्फ जॉनी है. बता दें कि मामले में 6 आरोपियों को पुलिस पहले ही सलाखों के पीछे भेज चुकी है. जबकि, जॉनी फरार चल रहा था.

7- उत्तराखंड विस से बर्खास्त कर्मचारियों ने स्पीकर को ऐसे कहा Merry Christmas

उत्तराखंड विधानसभा बैकडोर भर्ती मामले में बर्खास्त हुए 228 कर्मचारी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. आज क्रिसमस के दिन भी इन कर्मचारियों ने विधानसभा अध्यक्ष को अनोखे तरीके से क्रिसमस की बधाई दी है.

8- लखवाड़ परियोजना: सिंगल बिड कंपनी को टेंडर देने पर भड़के गोदियाल, सरकार को घेरा

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये हैं. गणेश गोदियाल ने लखवाड़ व्यासी परियोजना को लेकर सवाल खड़े किये हैं. उन्होंने एक ही कंपनी को सिंगल बिड और ऊंचे दामों पर टेंडर दिए जाने का विरोध किया है.

9- पुलिस मंथन कार्यक्रम: DGP ने दिया नए का साल का गिफ्ट, अब जन्मदिन व सालगिराह पर मिल सकेगा अवकाश

22 दिसंबर से 24 दिसंबर तक देहरादून में चले 4 दिवसीय उत्तराखंड पुलिस मंथन-समाधान एवं चुनौतियां कार्यक्रम में वर्टिकल इंटरेक्शन कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में 14 विषयों पर तत्काल विचार-विमर्श कर निर्णय लिए गए.

10- लक्सर: धारदार हथियार से हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार

अपराधियों पर हरिद्वार पुलिस लगतार कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने धारदार हथियार से हमला करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details