उत्तराखंड

uttarakhand

शाम 7 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 14, 2022, 7:01 PM IST

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड को आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने की बात कही. हेट स्पीच मामले में हरिद्वार जिला कारागर में बंद जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया गया. रामनगर में हरीश रावत का मौन व्रत, मोहान रानीखेत रोड की बदहाली पर सरकार को घेरा. पढ़िए 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

Etv Bharat
Etv Bharat

1- 'उत्तराखंड को बनाएंगे आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी', 1KM तक CM धामी ने किया ट्रेक
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड को आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने की बात कही है. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अन्वेषण अभियान टीम के साथ गंगोत्री से गोमुख जाने वाले मार्ग पर करीब एक किलोमीटर तक गए. साथ ही गंगोत्री मंदिर में मां गंगा की पूजा-अर्चना की.

2- हरिद्वार हेट स्पीच केस: जितेंद्र नारायण त्यागी जेल से रिहा, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष खुद लेने पहुंचे
हेट स्पीच मामले में हरिद्वार जिला कारागर में बंद जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को अंतरिम जमानत पर रिहा कर दिया गया है. इस दौरान उन्हें कारागार से लेने अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी पहुंचे.

3- चारधाम में फिर बढ़ने लगी श्रद्धालुओं की संख्या, 34 लाख से अधिक यात्रियों ने टेका मत्था
उत्तराखंड में मानसून सीजन समाप्त होने वाला है. ऐसे में एक बार फिर चारधाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा होने लगा है. वहीं, यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन भी चार धामों में व्यवस्था बनाने में जुट गया है.

4- रामनगर में हरीश रावत का मौन व्रत, मोहान रानीखेत रोड की बदहाली पर सरकार को घेरा
पूर्व सीएम हरीश रावत मोहान रानीखेत रोड की बदहाली के खिलाफ सौराल के पास सड़क पर ही मौन व्रत करके बैठ गए हैं. बता दें कि यह सड़क मार्ग रामनगर से हरीश रावत के गांव मोहनारी को भी जोड़ता है. गौरतलब है सरकारों की हीला हवाली की वजह से यह रोड बदहाल है.

5- भर्ती घोटालों पर त्रिवेंद्र का यूटर्न, अब STF की जांच पर जताया भरोसा
पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पौड़ी दौरे पर हैं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भर्ती घोटाले की जांच सही चल रही है. हम सीबीआई जांच के विरोधी नहीं है, लेकिन एसटीएफ अच्छा काम कर रही है.

6- केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से गणेश जोशी ने की मुलाकात, PMGSY की समय सीमा बढ़ाने का किया अनुरोध
दिल्ली दौरे पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात की. इस दौरान जोशी ने गिरिराज से प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के प्रथम और द्वितीय चरण के कार्यों को पूर्ण करने की समय सीमा मार्च 2023 तक बढ़ाने को कहा है.

7- रुद्रपुर में जिला पंचायत की बैठक में हंगामा, अध्यक्ष पर मनमाने तरीके से बजट खर्च करने का लगा आरोप
रुद्रपुर में हुई जिला पंचायत की बैठक में सदस्यों ने जिला पंचायत अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाया. सदस्यों ने कहा कि अध्यक्ष बजट अपने गृह क्षेत्र में खपाने में जुटे हैं. जिससे जनपद में विकास कार्य ठप हो रहा है. इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष को 25 फीसदी बजट खर्च करने के अधिकार को खत्म करने का प्रस्ताव पास किया गया. साथ ही बजट का समान वितरण करने की मांग की.

8- श्रीनगर में दो वन तस्कर गिरफ्तार, सफारी से 1.41 करोड़ रुपये की कुटकी बरामद
श्रीनगर पुलिस ने कल्यासौड़ चौकी के पास कार सवार दो वन तस्करों को गिरफ्तार किया (police arrested two forest smugglers) है. इनके पास से पुलिस ने 211 किलो कुटकी बरामद की है. जिसकी कीमत 1.41 करोड़ रुपये आंकी गई है. यह तस्कर कुटकी को जोशीमठ से लाए थे और दिल्ली में बेचने की फिराक में थे.

9- मसूरी में तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, देखें वीडियो
पहाड़ों की रानी मसूरी में अचानक हुई तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. बारिश के दौरान तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई. दोपहर के बाद शुरू हुई तेज बारिश से स्कूली बच्चों और मजदूरों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

10- देहरादून नगर निगम में खुला कूड़ा निस्तारण कंपनी का टेंडर, रेस में ये तीन कंपनियां
देहरादून नगर निगम में शीशमबाड़ा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के संचालन के लिए टेंडर खोली गई. जिसमें तीन कंपनियों का नाम आया है. ऐसे में अब उनके दस्तावेज चेक किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details