उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Nov 9, 2021, 4:59 PM IST

बीजेपी MLA और राज्य आंदोलनकारियों के बीच जमकर विवाद. चितई गोलू देवता मंदिर में 'आप' ने लगाई अर्जी. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले CM धामी ने खेला पेंशन कार्ड. धन सिंह रावत बोले कोविड टेस्ट फर्जीवाड़े के आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे. डेढ़ करोड़ की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें..

top ten news
top ten news

  1. राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में हंगामा, बीजेपी MLA और राज्य आंदोलनकारियों के बीच तू-तू-मैं-मैं
    किच्छा में उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम में बीजेपी और राज्य आंदोलनकारी (कांग्रेस नेता) आमने-सामने आ गए और मामला मारपीट तक पहुंच गया. पुलिस अधिकारियों ने बीच में आकर किसी तरह मामला शांत कराया. इसके बाद कुछ राज्य आंदोलनकारी कार्यक्रम का बहिष्कार कर चले गए.
  2. चितई गोलू देवता मंदिर में 'आप' ने लगाई अर्जी, प्रदेश की जनता के लिए मांगा न्याय
    आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आज न्याय के देवता गोलू देवता के शरण में पहुंचे और जनता की न्याय के लिए मंदिर में अर्जी लगाई. इतना ही नहीं उन्होंने जनता को बीजेपी-कांग्रेस से मुक्ति दिलाने की मांग भी की.
  3. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले CM धामी ने खेला पेंशन कार्ड, सुनिए 96 वर्षीय आंदोलनकारी की व्यथा
    मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने उत्तराखंड 22वें राज्य स्थापना दिवस के मौके पर चुनावी कार्ड खेलते हुए राज्य आंदोलनकारियों की पेंशन वृद्धि का तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री ने राज्य आंदोलनकारियों की मासिक पेंशन को ₹3100 प्रतिमाह से बढ़ाकर ₹5 हजार कर दिया है, साथ ही जिन आंदोलनकारियों ₹5 हजार पेंशन मिलती है, उनको अब प्रतिमाह ₹6 पेंशन देने की घोषणा की है.
  4. राज्य स्थापना दिवस: 20 साल की उम्र में जेल गए, 16 साल तक किया संघर्ष, अब भी लड़ाई जारी...
    कालाढूंगी के नंदन सिंह कुमटिया ने राज्य आंदोलनकारी के रूप में जमकर संघर्ष किया. 1994 में जेल गए. 2004 से 2016 तक खुद को राज्य आंदोलकारी घोषित करने के लिए राज्य सरकार से संघर्ष किया और अब पिछले 16 साल से दिव्यांग की जिंदगी जी रहे हैं.
  5. कुंभ कोविड टेस्ट फर्जीवाड़े पर बोले मंत्री धन सिंह रावत, बख्शे नहीं जाएंगे आरोपी
    उत्तराखंड में हरिद्वार महाकुंभ के दौरान कोविड टेस्टिंग घोटाला का मामला सामने आया. इस मामले में कई गिरफ्तारियां हो चुकी है. राज्य स्थापना के मौके पर हरिद्वार पहुंचे कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने इस पर बयान दिया है. उनका कहना है कि आरोपियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.
  6. 22वां स्थापना दिवस: मंत्रियों और नेताओं ने राज्य आंदोलनकारियों को किया सम्मानित
    उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के मौके पर आज जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस मौके पर मंत्रियों और नेताओं ने राज्य अंदोलनकारियों को सम्मानित किया और शहीद राज्य आंदोलनकारियों की प्रतिमाओं पर श्रद्धासुमन भी अर्पित किये.
  7. सामाजिक-राजनीतिक दलों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, बोले- सपनों का उत्तराखंड अधूरा
    उत्तराखंड अपना 22वां स्थापना दिवस मना रहा है. ऐसे पूरे प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में सामाजिक और राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों ने शहीद स्मारक पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. साथ ही उनके योगदान को याद किया. जिसमें राजपुर विधायक खजान दास भी शामिल रहे. उन्होंने भी राज्य स्थापना दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी.
  8. काशीपुर पुलिस का ऑपरेशन क्रैकडाउन, डेढ़ करोड़ की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार
    उधमसिंह नगर जिले की काशीपुर पुलिस ने मंगलवार को एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से पुलिस को डेढ़ करोड़ रुपये की स्मैक बरामद हुई है.
  9. ऋषिकेश में कांग्रेस की जन जागरण पदयात्रा, गोदियाल ने बीजेपी पर साधा निशाना
    उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर कांग्रेस ने ऋषिकेश में जन जागरण पदयात्रा का आयोजन किया. जन जागरण पदयात्रा में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने शिरकत की. पदयात्रा रेलवे रोड स्थित कांग्रेस भवन से शुरू होकर मुख्य बाजारों से घूमते हुए चंद्रेश्वर नगर पहुंची.
  10. गढ़वाल विवि के छात्रों की बड़ी उपलब्धि, NASA के साथ एस्टेरॉयड की करेंगे खोज
    हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के भौतिक विज्ञान विभाग के छात्रों को नासा ने अंतरिक्ष में क्षुद्रग्रहों पर स्टडी करने का काम सौंपा है. नासा का यह कार्यक्रम संयुक्त राष्ट्र संघ के सहयोग से संचालित स्पेस जेनेरेशन एडवाइजरी काउंसिल द्वारा 1 नवंबर से 26 नवंबर तक होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details