उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड STF ने ड्रग डीलर रनवीर गंगवार को किया गिरफ्तार, 20 लाख की हेरोइन बरामद

By

Published : Sep 19, 2021, 12:11 PM IST

STF और एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स ने बरेली के ड्रग डीलर रनवीर गंगवार को पंतनगर इलाके से गिरफ्तार किया है. ड्रग डीलर रनवीर गंगवार बरेली के सबसे बड़े ड्रग्स माफिया रिजवान गैंग का सदस्य है. उसके पास से STF और एंटी ड्रग्स टास्क ने 20 लाख की हेरोइन बरामद की है.

Ranveer Gangwar arrested
Ranveer Gangwar arrested

देहरादून:उत्तराखंड एसटीएफ और एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स की संयुक्त कार्रवाई में उत्तरप्रदेश बरेली के सबसे बड़े ड्रग्स माफिया रिजवान गैंग का ड्रग डीलर रणवीर गंगवार को घेराबंदी कर रविवार सुबह गिरफ्तार किया है. ड्रग डीलर रणवीर गंगवार को उधम सिंह नगर जनपद के थाना पंतनगर इलाके के सिडकुल इंपीरियल चौक से दबोचा है.

उत्तराखंड के कुमाऊं परिक्षेत्र में लंबे समय से सक्रिय ड्रग डीलर रणवीर गंगवार के कब्जे से भारी में 160 ग्राम हेरोइन (मार्फिन स्मैक) बरामद की है, जिसकी कीमत 20 लाख से अधिक आंकी गई है. एसटीएफ के मुताबिक गिरफ्तार किया गया ड्रग्स तस्कर रणवीर गंगवार लंबे समय से उत्तर प्रदेश बरेली फतेहगंज से स्मैक, हेरोइन की खेप उत्तराखंड में सप्लाई कर रहा था.

एसटीएफ के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी साल 2018 में हाफिज गैंग सदस्य के रूप में जेल जा चुका है. इसका लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास है. इसकी गिरफ्तारी से कई और सक्रिय ड्रग माफियाओं पर शिकंजा कसने की उम्मीद बढ़ गई है. ऐसे में STF और एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स द्वारा नशे के नेटवर्क विरुद्ध यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

STF के मुताबिक यूपी के बरेली से भारी मात्रा में जहरीली ड्रग्स लाकर उत्तराखंड के कुमाऊं परिक्षेत्र में सप्लाई करने वाले ड्रग्स पैडलर रनवीर गंगवार की गिरफ्तारी होने से अब बरेली से स्मैक की सप्लाई करने वाले एक और बड़े तस्कर रियासत की तलाश तेज कर दी गई हैं. क्योंकि बरेली के सबसे बड़े ड्रग्स माफिया रिजवान गैंग में शामिल कई ड्रग्स डीलरों का उत्तराखंड में एक अरसे से नशा तस्करी में सक्रियता है.

पढ़ें-श्रीनगर विधानसभा के इन गांवों ने दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

ऐसे में इस बड़े नेटवर्क को ध्वस्त करने के विशेष अभियान में जिस तरह से पहले रिजवान की पत्नी और फिर रिजवान की गिरफ्तारी कर उसके गैंग कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजने से यह सक्रिय नेटवर्क ध्वस्त होता जा रहा है. ड्रग माफिया रिजवान की अवैध प्रॉपर्टी भी तमाम पहले ही जब्त की जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details