उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी, यहां देखें चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट

By

Published : Jul 15, 2023, 9:51 AM IST

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पुलिस दूरसंचार विभाग के हेड कांस्टेबल पद की भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. राज्य में 272 पदों पर यह भर्ती की गई थी, जिसका करीब 1 साल से भी ज्यादा समय बाद अंतिम परिणाम घोषित कर दिया गया है.

Uttarakhand Police Head Constable
हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम

देहरादूनःउत्तराखंड पुलिस दूरसंचार विभाग में अब कर्मियों की कमी दूर हो सकेगी. राज्य में 247 पदों के लिए मुख्य आरक्षी पद पर हुई भर्ती को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से पूरा कर लिया गया है. इसके बाद अब आयोग ने अपनी वेबसाइट पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है.

दरअसल, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से ठीक एक साल पहले 31 जुलाई 2022 को मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार विभाग के लिए लिखित प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की थी. अब शारीरिक परीक्षण और दस्तावेजों के सत्यापन के बाद अंतिम सूची जारी की गई है.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड में करीब 68 हजार पद खाली! भर्तियों के लिए UKPSC को नहीं मिला अधियाचन

उत्तराखंड पुलिस दूरसंचार विभाग में काफी समय से कर्मचारियों की कमी महसूस की जा रही थी. इसके लिए आयोग को अधियाचन भेजा गया था, लेकिन विभिन्न परीक्षाओं के विवादों में आने के कारण इस भर्ती को भी पूरा करने में काफी वक्त लग गया. हालांकि, आयोग की तरफ से भर्ती परीक्षा को पारदर्शी बनाए रखने की कोशिशें की गई और अब चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की सूची आयोग की तरफ से अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है.

पुलिस दूरसंचार विभाग के मुख्य आरक्षी पद पर भर्ती के लिए 2022 में लिखित परीक्षा के बाद 2 महीने पहले ही चयनित अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण किया गया. इसके बाद 21 जून से 27 जून 2023 के दौरान अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापित किए गए. जिसके बाद 247 पदों के सापेक्ष चयनित अभ्यर्थियों की सूची को आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर अपलोड किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details