उत्तराखंड

uttarakhand

Vikasnagar Robbery Case: बुजुर्ग से 5 लाख रुपए लूटने वाला दिल्ली से गिरफ्तार, दूसरे आरोपी की तलाश जारी

By

Published : Jun 8, 2023, 5:17 PM IST

Updated : Jun 8, 2023, 5:50 PM IST

उत्तराखंड पुलिस ने 5 लाख रुपये की लूट में शामिल आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. जबकि साथी आरोपी अभी भी फरार है. गिरफ्तार आरोपी लूट के बाद अपने परिवार के साथ घूमने मुंबई चला गया था. वापसी में पुलिस ने गिरफ्तार किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून पुलिस ने बुजुर्ग से 5 लाख रुपए लूटने वाले आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया.

विकासनगरःथाना विकासनगर क्षेत्र के अंतर्गत हुई लूट की घटना का खुलासा करते हुए थाना विकासनगर पुलिस और एसओजी की टीम ने एक शातिर आरोपी को दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक लाख रुपए बरामद किए हैं. जबकि आरोपी के साथी के गिरफ्तारी की कोशिश जारी है. आरोपी पहले भी कई प्रदेशों में ऐसी ही घटनाओं को अंजाम दे चुका है और हरियाणा-गुजरात सहित उत्तर प्रदेश से कई बार जा जेल जा चुका है.

ये है घटनाः 23 मई को बुजुर्ग शेरदीन हरबर्टपुर कोर्ट रोड स्थित पीएनबी बैंक से रुपए निकालने के बाद पैदल हर्बटपुर की तरफ जा रहे थे. तभी दो बाइक सवार युवक 5 लाख रुपए का बैग छीनकर भाग निकले थे. बुजुर्ग शेरदीन की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया था. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी और थाना विकासनगर की संयुक्त टीमों का गठन किया गया था. गठित टीमों द्वारा घटनास्थल के आस-पास और आने जाने वाले रास्तों पर लगे लगभग 350 सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को चेक किया गया.

दिल्ली से किया गिरफ्तार: टीम को सूचना मिली की घटना में शामिल एक आरोपी के दिल्ली में होने की सूचना है. इस पर गठित पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर आरोपी को दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया. पूलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना अमित कुमार निवासी मुरादाबाद बताया. आरोपी के कब्जे से घटना में लूटे गए 1 लाख 5 हजार रुपए भी बरामद हुए हैं.

मुंबई से वापसी में गिरफ्तारीः एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया की आरोपी अमित और इसका दोस्त अविनाश दोनों मुरादाबाद के रहने वाले हैं. दोनों ने मिलकर पहले भी हरियाणा, गुजरात और उत्तर प्रदेश में इस प्रकार की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. दोनों कई बार गुजरात, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से जेल जा चुके हैं. एसएसपी ने बताया कि दोनों ने लूट गए रुपए आपस में बांट लिए. अमित के हिस्से में आए 2 लाख रुपए में से 60 हजार रुपए अपने बच्चों की सालभर की फीस और किताबों में खर्च किए जबकि बाकी रुपए लेकर वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मुंबई अपनी साली के पास चला गया. वहीं, मुंबई से वापसी के दौरान दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर से देहरादून पुलिस ने अमित कुमार को गिरफ्तार किया. एसएसपी का कहना है कि साथी आरोपी अविनाश की तलाशी की जा रही है.

ये भी पढ़ेंःविकासनगर में दिनदहाड़े बुजुर्ग से 5 लाख रुपए की लूट, कानून व्यवस्था पर फिर उठे सवाल

Last Updated :Jun 8, 2023, 5:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details