उत्तराखंड

uttarakhand

प्रेमचंद अग्रवाल से मारपीट को महेंद्र भट्ट ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, सीएम धामी ने किया तलब, SSP को निष्पक्ष जांच करने के आदेश

By

Published : May 2, 2023, 7:40 PM IST

Updated : May 3, 2023, 10:47 AM IST

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का युवक के साथ हाथापाई का वीडियो वायरल होते ही विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया. वहीं, मामले को तूल पकड़ता देख सीएम धामी ने कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को तलब किया है. उधर पुलिस मुख्यालय ने एसएसपी को इस घटना की निष्पक्ष जांच करने के आदेश दिए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:ऋषिकेश में वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और युवक के बीच हुई मारपीट मामले का सीएम धामी ने संज्ञान लिया है. सीएम ने पूरी घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच के पुलिस महानिदेशक निर्देश को दिए हैं. साथ ही कल दिल्ली से देहरादून लौटने पर सीएम धामी ने कैबिनेट मंत्री को तलब किया है. मुख्यमंत्री के स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि निर्दोष को सजा न मिले. साथ सीएम ने कहा भेदभाव एवं पक्षपातपूर्ण कार्रवाई किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी.

वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और युवक के बीच सड़क पर मारपीट का वीडियो वायरल होते ही प्रदेश में सियासत शुरू हो चुकी है. जहां विपक्षी दल प्रेमचंद के बहाने भाजपा सरकार को घेरने में जुटे हैं, वहीं इस मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कैबिनेट मंत्री पर हुए हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. साथ ही भट्ट ने मंत्री और विधायकों को सार्वजनिक क्षेत्रों में संयम बरतने की नसीहत दी है. वहीं, पूरे घटनाक्रम को देखते हुए सीएम धामी ने कल प्रेमचंद अग्रवाल को बुलाया है.

आज ऋषिकेश में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और सुरक्षाकर्मियों द्वारा एक युवक को पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. जिसके बाद से कांग्रेस और आप प्रेमचंद अग्रवाल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रही हैं. कांग्रेस ने सीएम पुष्कर धामी से अग्रवाल को बर्खास्त करने की मांग की है. वहीं, आम आदमी पार्टी ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी से प्रेमचंद अग्रवाल की विधायकी रद्द करने की मांग की है.

वहीं, मामले को तूल पकड़ता देख अब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. भट्ट ने कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल पर हुए हमले की कड़ी शब्दों में निंदा की है. उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. भट्ट ने कहा जिस तरह से कैबिनेट मंत्री और युवक के बीच विवाद ने तूल पकड़ा और नौबत हाथापाई तक आ गई, यह बेहद ही दुखद है. उन्होंने आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात की है. इसी के साथ महेंद्र भट्ट ने इशारों ही इशारों में कैबिनेट मंत्री और विधायकों को भी नसीहत दी है. महेंद्र भट्ट ने कहा सार्वजनिक क्षेत्र में सभी से संयमित आचार और व्यवहार की अपेक्षा की जाती है.

एसएसपी को दिए निष्पक्ष जांच के आदेश: उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का ऋषिकेश में एक युवक से हाथापाई का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी देहरादून को सबूतों और तथ्यों के आधार पर ऋषिकेश की घटना की निष्पक्ष जांच करने का निर्देश दिया गया है. उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय ने ट्वीट कर कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी.
ये भी पढ़ें:कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के मारपीट वाले वीडियो पर विपक्ष का चढ़ा पारा, बोले- लोगों को गाजर-मूली समझ लिया !

बता दें कि ऐसा कोई पहला मामला नहीं है, जब प्रेमचंद अग्रवाल विवादों में आए हों. इससे पहले भी वह कई विवादों में आ चुके हैं, जिसकी वजह से भाजपा और उनकी फजीहत हो चुकी है. इस बार सार्वजनिक रूप से सड़क पर युवक से उन्होंने जिस तरह से हाथापाई की और उसका वीडियो वायरल हुआ है, उससे प्रेमचंद अग्रवाल पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं, आरोपी युवक के समर्थक भी ऋषिकेश में इस मामले को जोर शोर से उठा रहे हैं. वहीं, कांग्रेस प्रेमचंद के वायरल वीडियो के बहाने अपनी सियासी जमीन तलाशने में जुटी है.

Last Updated : May 3, 2023, 10:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details