उत्तराखंड

uttarakhand

डोईवाला में दूधली पेयजल योजना का लोकार्पण, बोले केंद्रीय मंत्री- इन अधिकारियों की न लगाएं चुनावी ड्यूटी

By

Published : Oct 9, 2021, 5:09 PM IST

Updated : Oct 9, 2021, 5:20 PM IST

डोईवाला में केंद्रीय जल शक्ति राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल ने एक करोड़ 26 लाख रुपए की लागत से तैयार दूधली पेयजल योजना का लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि सभी सरकारें जल जीवन मिशन और पेयजल से जुड़े अधिकारियों की ड्यूटी चुनाव में न लगाएं. जिससे काम प्रभावित न हों.

drinking water scheme
दूधली पेयजल योजना

डोईवालाःकेंद्रीय जलशक्ति राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल ने डोईवाला विधानसभा के दूधली पंचायत में जल जीवन मिशन के तहत दूधली पेयजल योजना के सुदृढ़ीकरण कार्यों का लोकार्पण किया. इस योजना को एक करोड़ 26 लाख रुपए की लागत से तैयार किया गया है. इस दौरान केंद्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला राज्य है, जहां पर पानी का कनेक्शन एक रुपए में दिया जा रहा है. इस योजना का लाभ पूरे प्रदेश को मिलेगा.

केंद्रीय जल शक्ति राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर गरीब की चिंता की है और इसी के तहत उन ग्रामीणों इलाकों में पानी पहुंचा जा रहा है, जहां पर पानी नहीं है. हर घर में पाइप लाइन के माध्यम से पानी पहुंचा जा रहा है. इस दौरान प्रह्लाद पटेल ने ₹1 में पानी का कनेक्शन दिए जाने पर उत्तराखंड सरकार की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि हर घर नल-हर घर जल योजना से पहाड़ी क्षेत्रों को भी काफी लाभ मिलेगा.

दूधली पेयजल योजना का लोकार्पण.

ये भी पढ़ेंःकेंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल से मिले CM धामी, जल जीवन मिशन को लेकर चर्चा

जल जीवन मिशन से जुड़े अधिकारियों की न लगाएं चुनावी ड्यूटीःकेंद्रीय जल शक्ति राज्यमंत्री पटेल ने कहा कि पहाड़ों में जहां पर महिलाओं को पानी लाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. इस योजना से उनकी परेशानियां दूर हो जाएंगी. साथ ही कहा कि इसके तहत गरीब व्यक्ति को भी शुद्ध जल मिलेगा.

वहीं, पटेल ने कहा कि हमारा लक्ष्य है, कम समय में अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके. उन्होंने राज्यों की सरकारों से अपील की है कि वे जल जीवन मिशन और पेयजल से जुड़े अधिकारियों की ड्यूटी चुनाव में न लगाएं. इस मौके पर पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल और पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे.

Last Updated : Oct 9, 2021, 5:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details