उत्तराखंड

uttarakhand

अमित शाह के प्रस्तावित उत्तराखंड दौरे में बदलाव, अब 30 मार्च को हरिद्वार आएंगे केंद्रीय गृह मंत्री

By

Published : Mar 27, 2023, 7:47 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उत्तराखंड दौरे में परिवर्तन किया गया है. अब अमित शाह 30 मार्च को हरिद्वार आ रहे हैं. पहले उनका 31 मार्च को हरिद्वार आने के कार्यक्रम था. हरिद्वार में अमित शाह उत्तराखंड सहकारी समितियों के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: बीजेपी के बड़े नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उत्तराखंड के प्रस्तावित दौरे में बदलाव किया गया है. पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जो कार्यक्रम 31 मार्च होना था, अब वो 30 मार्च को होगा. यानी अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 30 मार्च को उत्तराखंड आ रहे हैं. 30 मार्च को अमित शाम हरिद्वार में न्याय पंचायत स्तर की 600 बहुद्देशीय सहकारी समितियों का कंप्यूटराइजेशन कार्य का उद्घाटन करेंगे.

बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 31 मार्च को प्रस्तावित कार्यक्रम कुछ जरूरी कारणों के चलते संशोधित हुआ है. अब वह एक दिन पहले 30 मार्च को उत्तराखंड आएंगे. इस दौरान अमित शाह हरिद्वार में आयोजित सरकार के बहुद्देशीय सहकारी समितियों का कंप्यूटराइजेशन के उद्घाटन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.
पढ़ें-जी 20 समिट में खालिस्तान की धमकी पर बोले सीएम धामी- पुलिस-प्रशासन है अलर्ट

अमित शाह के उत्तराखंड दौरे को लेकर सूबे के सहकारिता मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने बताया कि उन्होंने सहकारिता विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के साथ बैठक की, जिसके बाद उनके कार्यक्रम को संशोधित किया गया. केंद्रीय मंत्री अमित शाह के इस संशोधित दौरे के चलते जहां एक दिन पहले ही उत्तराखंड आ रहे हैं. लिहाजा सहकारिता विभाग ने भी अपनी तैयारियों की रफ्तार तेज कर दी है.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने उत्तराखंड दौरे के दौरान हरिद्वार से उत्तराखंड राज्य की तकरीबन 670 न्याय पंचायतों में मौजूद सहकारिता समितियों के कंप्यूटरीकरण कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. प्रदेशभर के इन सभी 670 न्याय पंचायतों से केंद्रीय मंत्री अमित शाह हरिद्वार से वर्चुअल जुड़ेंगे. सहकारिता विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सहकारिता समितियों के कंप्यूटराइज होने के बाद तमाम योजनाओं को ऑनलाइन एक्सिस मिल पाएगा. वहीं, किसान समितियों के जरिए एक ही प्लेटफार्म पर कई तरह की सुविधाएं मिल पाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details