उत्तराखंड

uttarakhand

हिमाचल से लड़की भगाकर कोटी कनासर पहुंचे युवक, समुदाय विशेष के दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 31, 2023, 7:27 PM IST

हिमाचल प्रदेश के पावंटा साहिब के शिलाई क्षेत्र से शाहरुख और शौकीन एक नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर चकराता के कोटी कनासर पहुंच गए. जहां युवक होटल में कमरा खोज रहे थे, तभी ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ लिया. पूछताछ में पता चला कि आरोपी नाबालिग लड़की को भगाकर कर लाए थे. अब आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

Kalsi Tehsil Vikasnagar
कालसी तहसील

हिमाचल से लड़की भगाकर कोटी कनासर पहुंचे युवक

विकासनगरः हिमाचल प्रदेश के पावंटा साहिब क्षेत्र से एक लड़की को बहला फुसलाकर भगाने वाले समुदाय विशेष के दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है. ये युवक लड़की को अपने साथ भगाकर चकराता के कोटी कनासर पहुंचे थे. जहां पर ग्रामीणों ने शक के आधार पर युवकों को पकड़ लिया और राजस्व पुलिस के हवाले कर दिया. अब उन्हें कालसी लाया गया है. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के पावंटा साहिब में शाहरुखपुत्र इदरीश निवासी आलमपुर, मिर्जापुर सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) और शौकीन पुत्र दिलशाद निवासी ढकरानी, विकासनगर (देहरादून) सैलून का काम करते हैं. सैलून की वजह से हिमाचल प्रदेश के शिलाई की 16 साल की हिंदू लड़की की उनकी जान पहचान हो गई थी. इसके बाद लड़की को बहला फुसलाकर दोनों युवक चकराता के कोटी कनासर पहुंच गए. जहां पर वो एक होटल में रूम की तलाश कर रहे थे.
ये भी पढ़ेंःपुरोला में बाहरी अराजक तत्वों के खिलाफ व्यापारियों का जबरदस्त प्रदर्शन, नाबालिग को भगाने से जुड़ा मामला

स्थानीय लोगों को शक होने पर राजस्व पुलिस को सूचना दे दी. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस को मामला संदिग्ध लगा. जिसके बाद लड़की और दोनों युवकों को देर रात कालसी तहसील लाया गया. जहां पर क्षेत्रीय पटवारी गुलशन हैदर ने शाहरुख और शौकीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. राजस्व पुलिस थाना मशक की मानें तो युवकों के खिलाफ धारा 363/366 आईपीसी और पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपियों के मेडिकल जांच के बाद कोर्ट में पेश किया गया. जहां से आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

वहीं, कालसी एसडीएम वरुणा अग्रवाल ने बताया कि रात के समय थाना चकराता से सूचना मिली थी कि एक नाबालिग लड़की और दो युवक घूम रहे थे. जो होटल में कमरा लेने की कोशिश कर रहे थे. ग्रामीणों ने शक के आधार पर पटवारी को तहरीर दी. जिसके बाद पटवारी मौके पर गए. जहां पूछताछ में पता चला कि लड़की नाबालिग है और दो लड़कों के साथ हिमाचल से आई हुई है. उसके बाद उन्हें कालसी लाया गया. युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details