उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना के दो मरीज आए सामने, एक को हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 1, 2024, 6:13 PM IST

Corona patients Uttarakhand भारत ने कोरोना ने एक बार फिर से डराना शुरू कर दिया है. लंबे समय से उत्तराखंड में कोरोना को कोई मामला सामने नहीं आया था, लेकिन बीते दो दिनों के अंदर उत्तराखंड में कोरोना के दो नए मामले सामने आए है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग पहले से ज्यादा अलर्ट हो गया है.

corona
corona

देहरादून: देश-विदेश में एक बार फिर से कोरोना डराने लगा है. उत्तराखंड में भी अभीतक कोरोना के दो मामले सामने आ चुके है. दोनों मरीजों की उम्र 70 साल से ऊपर बताई जा रही है. दोनों महिलाए है. एक मरीज का तो घर पर इलाज चल रहा है. जबकि दूसरी महिला मरीज को दून मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. दून मेडिकल कॉलेज के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर अनुराग अग्रवाल ने इसकी पुष्टि की है.

मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर अनुराग अग्रवाल ने बताया कि शनिवार शाम को कोरोना पॉजिटिव 72 साल की महिला दून अस्पताल लाई गई थी. महिला को पहले से ही हाइपोथाइरॉएडिज्म और ब्लड प्रेशर की शिकायत है. अस्पताल में भर्ती महिला पूरी तरह से स्टेबल है. महिला अपने इलाज के लिए शहर के निजी हॉस्पिटल में गई थी, जहां उनका कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसमें वो पॉजिटिव पाई गई, जिसके बाद उन्हें दून मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल रेफर किया गया.
पढ़ें-भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 841 नए मामले

इससे पहले भी एक महिला निजी हॉस्पिटल में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, जिनका घर पर ही इलाज चल रहा है. महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. न्यूरोलॉजिकल प्रॉब्लम की वजह से उनका घर पर ही इलाज चल रहा है. हालांकि कोरोना के दो मामले सामने के आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की अलर्ट हो गया है.

मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर अनुराग अग्रवाल ने लोगों के अपील की है कि वो जब भी घर से बाहर निकले से मास्क लगाकर जरूर जाए. कोरोना के बचाव और रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग व सरकार की तरफ से जो दिशा-निर्देश जारी किए गए, उनका पालन करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details