उत्तराखंड

uttarakhand

Dehradun Mandi Price: देहरादून में आज ये हैं फल, सब्जी और राशन के दाम

By

Published : Jun 22, 2022, 9:01 AM IST

देहरादून की निरंजनपुर मंडी (Dehradun Mandi Price) में आज सब्जियों और फलों के दामों में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. जिससे लोगों की जेब पर असर पड़ सकता है. वहीं, बीते कुछ दिनों से फल-सब्जियों के दामों में आंशिक रूप से बढ़ोत्तरी देखी जा रही है.

today vegetables fruits rate
सब्जियों के दाम

देहरादून:राजधानी दून में रोजाना राशन समेत फल और सब्जियों के दामों में मामूली उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. आज की बात करें तो देहरादून की निरंजनपुर मंडी में फूलगोभी थोक में 50 और फुटकर में 70 रुपए किलो बिक रही है. यानी आज फूलगोभी सस्ती हुई है. खाने का जायका बढ़ाने वाले प्याज की बात करें तो आज 18 रुपए किलो थोक और फुटकर में 20 रुपए किलो बिक रहा है. इसके अलावा टमाटर महंगा हुआ है, लेकिन मशरूम के दाम काफी गिरे हैं.

फलों और सब्जियों के रेट बढ़ने से हर घर का बजट बिगड़ जाता है. देहरादून की निरंजनपुर मंडी (Dehradun Mandi Price) में फलों की बात करें तो आज अमरूद और लीची महंगा मिल रहा है. जबकि, अनानास के दाम गिरे हैं. ऐसे में अनानास मंडी में 60 से 80 रुपए और फुटकर में 80 से 100 रुपए प्रति किलो बिक रहा है. वहीं, दाल की बात करें आज मसूर और अरहर के दाल के दाम बढ़े हैं.

ये भी पढ़ेंःबिना मिट्टी के साग-सब्जी उगा रहे अल्मोड़ा के दिग्विजय, हाइड्रोपोनिक तकनीक का कमाल

सब्जियों के रेट.

सब्जियों के दाम.

फलों के रेट.

फलों के दाम.

खाद्यान्न के रेट.

राशन के दाम.

ABOUT THE AUTHOR

...view details