उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून और नैनीताल में भारी बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

By

Published : Sep 3, 2022, 7:00 AM IST

Updated : Sep 3, 2022, 7:09 AM IST

उत्तराखंड मौसम विभाग ने आज राजधानी देहरादून और नैनीताल जनपद में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. भारी बारिश को देखते हुए मौसम विबाग ने येलो अलर्ट (Yellow Alert in Uttarakhand) जारी किया है. तो वहीं, बीती शाम ऋषिकेश में भारी बारिश के कारण लक्ष्मण झूला नीलकंठ मोटर मार्ग पर शाम के समय अचानक मलबा आ गया, जिससे राहगीरों को भारी परेशानी उठानी पड़ी.

today uttarakhand weather report
उत्तराखंड मौसम

देहरादून/ऋषिकेश:इन दिनों उत्तराखंड के पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो रही है. उत्तराखंड मौसम विभाग ने आज राजधानी देहरादून और नैनीताल जनपद में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसको देखते हुए येलो अलर्ट (Yellow Alert in Uttarakhand) जारी किया गया है. मौसम विभाग ने राज्य के पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चमकने और तीव्र बौछार का पूर्वानुमान जताया है. प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 30°C और न्यूनतम तापमान 24°C के करीब रहेगा.

वहीं, ऋषिकेश भारी बारिश के चलते लक्ष्मण झूला नीलकंठ मोटर मार्ग पर शाम के समय अचानक मलबा आ गया. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. वाहनों को दूर कर सुरक्षा व्यवस्था बनाई. उसके बाद जेसीबी ने मलबा हटाकर वाहनों की आवाजाही के लिए रास्ता खोला गया. करीब एक घंटे तक बंद रहे रास्ते की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

तापमान
पढ़ें- UKPSC: उत्तराखंड मूल की महिलाओं के 30% क्षैतिज आरक्षण मामले में सुप्रीम कोर्ट जाएगी सरकार

लक्ष्मण झूला थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि बारिश की वजह से गरुड़ चट्टी के समीप सड़क पर मलबा आया था, जिसे जेसीबी से साफ कराया गया. साथ ही राहगीरों को दिन छिपने के बाद नीलकंठ मोटर मार्ग पर सफर नहीं करने की सलाह दी गई. उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से नीलकंठ मोटर मार्ग पर अभी लोग दिन में ही सफर करना बेहतर रहेगा.

Last Updated : Sep 3, 2022, 7:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details