उत्तराखंड

uttarakhand

प्रदेश के तीन जनपदों में भारी बारिश का अलर्ट, हल्द्वानी में जलभराव से लोग परेशान

By

Published : Sep 2, 2022, 6:54 AM IST

Updated : Sep 2, 2022, 8:04 AM IST

उत्तराखंड मौसम विभाग ने नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है. साथ ही राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया है. हल्द्वानी शहर में बीते रोज भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया.

heavy rain in uttarakhand
भारी बारिश

देहरादून/हल्द्वानी:उत्तराखंड मौसम विभाग ने प्रदेश के पहाड़ी और मैदानी जनपदों में कहीं-कहीं गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है. तो वहीं नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है. साथ ही राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया है. इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. प्रदेश में अधिकतम तापमान 33°C के करीब रहेगा. बीते रोज की बात करें तो राजधानी देहरादून समेत विभिन्न जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई. कुमाऊं में कहीं-कहीं गरज के साथ तेज बौछारें पड़ी.
पढ़ें- उत्तराखंड विस में हुई नियुक्तियों की होगी हाई लेवल जांच, CM धामी ने स्पीकर को लिखा पत्र

हल्द्वानी में भारी बारिश: हल्द्वानी शहर में बीते रोज भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. दोपहर से ही रुक रुक हुई बारिश ने लोगों को घरों से निकलना मुश्किल कर दिया. शहर के कई इलाकों में जलभराव के हालात पैदा कर दिए. जलभराव की समस्या से आम जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. स्थानीय लोगों ने प्रशासन और नगर निगम को कई बार अवगत कराया, लेकिन हालात जस की तस बने हुए हैं.

तापमान
Last Updated : Sep 2, 2022, 8:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details