उत्तराखंड

uttarakhand

80 दिनों में बाइक से 45000 KM का सफर तय करेंगी तबस्सुम अली, बनेगा नया रिकॉर्ड

By

Published : Oct 24, 2019, 8:05 AM IST

Updated : Oct 24, 2019, 9:14 AM IST

बिहार की सामाजिक कार्यकर्ता तबस्सुम अली बाइक के जरिये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारियों में जुटी हैं. तबस्सुम अली 80 दिनों में 45 हजार किलोमीटर की यात्रा कर एकल महिलाओं को समान अधिकार देना का संदेश दे रही हैं.

45 हजार किलोमीटर की बाइक यात्रा पर तबस्सुम अली .

देहरादून: देशभर में महिलाओं के खिलाफ आपराधिक मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अन्याय और शोषण को रोकने और शांति का संदेश देने के उद्देश्य से सामाजिक कार्यकर्ता तबस्सुम अली बाइक यात्रा पर निकली हैं. 80 दिनों में 45 हजार किलोमीटर की यात्रा कर वह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी कर रही हैं.

बिहार से अपनी यात्रा की शुरुआत कर तबस्सुम अली बीते मंगलवार को देहरादून पहुंची. जहां उन्होंने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि वे इस यात्रा के जरिए शांति और एकल महिलाओं के अधिकारों को लेकर संदेश देने की कोशिश कर रही हैं. उन्होंने कहा कि समाज में एकल महिलाओं को समान अधिकार मिलने चाहिए. एकल महिलाएं सिंगल जरूर हैं लेकिन कमजोर नहीं.

45 हजार किलोमीटर की बाइक यात्रा पर तबस्सुम अली .

पढ़ें:दीपावली पर सामाजिक संदेश देती फिल्म 'राजू की दिवाली' रिलीज

उन्होंने ये यात्रा 14 अक्टूबर से शुरू की है. उनका लक्ष्य है कि वे 80 दिनों में 45000 किलोमीटर का सफर तय करें. अभी तक कोई भी महिला या पुरुष ये कारनामा नहीं कर सका है.

बिहार की रहने वाली तबस्सुम अली अभी तक 3000 किलोमीटर का सफर तय कर चुकी हैं. जिसमें यूपी समेत उत्तराखंड के हरिद्वार, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी, देवप्रयाग की यात्रा कर चुकी हैं. 45 हजार किलोमीटर की यात्रा पर निकली तबस्सुम महिलाओं के लिए मिसाल पेश कर रही हैं.

Last Updated : Oct 24, 2019, 9:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details