उत्तराखंड

uttarakhand

गंगाजल ले जा रहे कांवड़ियों पर रामपुर गांव में हुआ पथराव, विशेष समुदाय के लोगों पर आरोप, मुकदमा दर्ज

By

Published : Jul 15, 2023, 3:26 PM IST

उत्तराखंड के देहरादून जिले में शुक्रवार 14 जुलाई देर रात को बड़ा बवाल होने से बच गया. यहां कुछ लोगों ने कांवड़ियों पर पथराव कर दिया था, जिसके कुछ कांवड़िए चोटिल भी हो गए थे. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच झगड़ा भी हो गया था. आक्रोशित लोगों ने अपना गुस्सा कुछ वाहनों पर भी निकाला. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कांवड़ियों पर हुआ पथराव

विकासनगर:देहरादून जिले के सहसपुर थाना क्षेत्र में कांवड़ियों पर पथराव करने का मामला सामने आया है. इस दौरान कुछ कांवड़िए चोटिल भी हुए हैं. कांवड़ियों पर हुए पथराव के बाद इलाके में तनाव का माहौल हो गया था. हालांकि समय रहते पुलिस ने मामले को शांत कराया और जैसे-तैसे कांवड़ियों को वहां से सुरक्षित निकाला.

देहरादून के रामपुर गांव में कांवड़ियों पर हुआ पथराव

जानकारी के मुताबिक कांवड़ियों पर पथराव का पूरा मामला सहसपुर थाना क्षेत्र के रामपुर इलाके का है. घटना शुक्रवार देर रात की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि कुछ कांवड़िए हरिद्वार से गंगा जल लेकर अपने गंत्वय की ओर जा रहे थे. जैसे ही कांवड़िए सेलाकुई से आगे रामपुर गांव के पास पहुंचे, तभी किसी ने उन पर पथराव कर दिया. इससे कई कांवड़िए चोटिल हो गए.
पढ़ें-रुड़की में कांवड़ खंडित होने पर बवाल, कांवड़ियों ने शख्स को पीटा, कार जलाने का किया प्रयास, जानिए पूरा मामला

बताया जा रहा है कि पथराव से आक्रोशित कांवड़िए सेलाकुई पुल के पास जमा हो गए. इस दौरान विशेष समुदाय के कुछ लोग भी वहां पहुंच गए. जिसके बाद आक्रोशित कांवड़ियों और समुदाय विशेष के लोगों के बीच कहासुनी होने लगी. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी देहात कमलेश उपाध्याय, सीओ विकासनगर, थाना प्रभारी सहसपुर और सेलाकुई भी मयफोर्स मौके पर पहुंचे.

सहसपुर थाना क्षेत्र का मामला.

इस दौरान हिंदू संगठनों के कुछ लोगों ने भी वहां हंगामा किया. हालांकि पुलिस ने जैसे-तैसे दोनों पक्षों के लोगों को शांत कराया और सुरक्षा के बीच गांव से कांवड़ियों को निकाला. इस मामले में एसपी देहात कमलेश उपाध्याय ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे उन्हें इस घटना की सूचना मिली थी. जिन्होंने इस तरह का उपद्रव किया है, उन्हें चिन्हित करने का पुलिस प्रयास कर रही है. कुछ लोगों के नाम सामने आये हैं. उन पर कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं. अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस झगड़े में तीन लोग चोटिल हुए हैं. वहीं कुछ मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त हुई हैं. मामले की जांच चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details