उत्तराखंड

uttarakhand

UKSSSC पेपर लीक: जमानत मिलने वाले 7 गैंगस्टर के खिलाफ HC पहुंची STF, निजी अधिवक्ता ने शुरू की पैरवी

By

Published : Dec 17, 2022, 5:15 PM IST

UKSSSC पेपर लीक मामले में जमानत मिलने वाले 7 गैंगस्टर के खिलाफ STF हाईकोर्ट पहुंच गई है. STF की ओर से विशेष निजी अधिवक्ता ने पैरवी शुरू कर दी है. हाकम की तर्ज पर 23 गैंगस्टर की अवैध अर्जित संपत्ति जब्त करने कवायद भी तेज कर दी गई है.

UKSSSC paper leak case
UKSSSC पेपर लीक

7 गैंगस्टर के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची एसटीएफ

देहरादून:उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में निचली अदालत से जमानत मिलने वाले अभियुक्तों में से 7 गैंगस्टर के खिलाफ एसटीएफ ने हाईकोर्ट में जमानत खारिज करने की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए एसटीएफ द्वारा विशेष तौर पर शासन के आदेश पर नियुक्त निजी अधिवक्ता ललित शर्मा को पैरवी के लिए हायर किया जा चुका हैं. एक हफ्ते पहले ही एक अभियुक्त की हाईकोर्ट में जमानत की सुनवाई हुई, जिसके खिलाफ STF द्वारा नियुक्त प्राइवेट अधिवक्ता ने बेल खारिज कराने के लिए पैरवी की, जिसकी तारीख आगे बढ़ा दी गई है.

एसडीएफ एसएसपी आयुष कुमार के मुताबिक इस केस में मुख्य व गैंगस्टर की जमानत खारिज कराने के लिए शासन की अनुमति अनुसार हाईकोर्ट में STF के विशेष अधिवक्ता द्वारा पैरवी की जा रही हैं. वही, निचली अदालत से जिनकी जमानत खारिज हो रही है, वह लोग भी हाईकोर्ट जा रहे हैं. वहां भी उनके खिलाफ पैरवी की जाएगी. बताया जा रहा है कि देहरादून निचली अदालत से जितने भी गैंगस्टर मुख्य आरोपियों की जमानत खारिज हो रही है. उनमें से एक-एक कर अभियुक्त हाईकोर्ट पहुंच रहे हैं. ऐसे में शासनादेश के अनुसार ही वहां एसटीएफ द्वारा नियुक्त विशेष निजी अधिवक्ता ललित शर्मा द्वारा जमानत खारिज कराने की पैरवी शुरू कर दी गई है.
ये भी पढ़ें-Police Constable Exam: सख्त पहरे में होगी भर्ती परीक्षा, सेंटर के आसपास लागू रहेगी धारा 144

23 अन्य गैंगस्टर की संपत्ति जब्त करने की तैयारी तेज:पेपर लीक केस में 24 गैंगस्टर अभियुक्तों में से चर्चित हाकम सिंह की 6 करोड़ की अवैध अर्जित संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई पर चली थी. वहीं, अब एसटीएफ पेपर लीक से जुड़े अन्य 23 गैंगस्टर्स की भी अवैध रूप से अर्जित संपत्ति अटैच करने की कार्रवाई शुरू करने जा रही है. इसके लिए STF की टीमें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अवैध रूप से अर्जित संपत्ति का आंकलन कर है. इसी क्रम में गैंगस्टर चंदन मनराल की अवैध रूप से अर्जित संपत्ति की जांच लगभग पूरी होने जा रही है. ऐसा माना जा रहा है कि जांच तस्वीर साफ होते ही चंदन मनराल की संपत्ति भी जब करने की कार्रवाई शुरू हो सकती है.

UKSSSC पेपर लीक केस में अबतक 65 गिरफ्तारी:बता दें कि UKSSSC पेपर लीक 2021 मामले में अब तक STF 43 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं, UKSSSC पेपर लीक से जुड़े सचिवालय रक्षक दल में 7, वन दरोगा भर्ती 3 और 2016 ग्राम विकास अधिकारी भर्ती में 12 अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी है. यानी UKSSSC पेपर से जुड़े सभी भर्ती गड़बड़ी अब तक कुल 65 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. वहीं, अब लगभग 2 दर्जन लोगों की जमानत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details