उत्तराखंड

uttarakhand

राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने देहरादून के चार नामी हॉस्पिटलों को जारी किया नोटिस

By

Published : May 13, 2021, 8:46 PM IST

राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने देहरादून के जिन चार नामी हॉस्पिटलों को नोटिस जारी किया है, उन पर आरोप है कि वे कोरोना काल में मरीजों की सेवा करने के बचाए अवैध वसूली में जुटे हैं.

नोटिस
नोटिस

देहरादून: एक तरफ जब कोरोना से पूरे देश को अपनी चपेट में ले रखा है. हर कोई कोरोना की वजह से परेशान है. ऐसे समय में कुछ प्राइवेट हॉस्पिटल आम जनता को राहत देने के बचाए उन्हें लूट रहे है. देहरादून में भी ऐसा ही मामला सामने आया है. राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने राजधानी देहरादून के चार नामी हॉस्पिटलों को नोटिस जारी किया है.

राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने देहरादून के जिन चार नामी हॉस्पिटलों को नोटिस जारी किया है, उन पर आरोप है कि वे कोरोना काल में मरीजों की सेवा करने के बचाए अवैध वसूली में जुटे हैं. अवैध वसूली की बात इसीलिए कही जा रही है कि इन हॉस्पिटलों को अटल आयुष्मान योजना के तहत कोरोना संक्रमित मरीजों को कैशलेस सुविधा देनी चाहिए थी. लेकिन अस्पताल न केवल मरीजों से इस योजना का हक छीन रहे है, बल्कि उनसे सीधे पैसे लेकर नियमों की भी धज्जियां उड़ा रहे हैं.

पढ़ें- गुरुवार को मिले 7127 नए केस, 122 मरीजों ने तोड़ा दम, 5,748 हुए स्वस्थ

इस मामले के संज्ञान लेते हुए राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने ऐसे चारों अस्पतालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई से जुड़ा चेतावनी नोटिस जारी किया है. देहरादून के इनामी अस्पतालों में इंद्रेश अस्पताल, कालिंदी हॉस्पिटल, सीएमआई अस्पताल और वेल्मेड हॉस्पिटल शामिल है. इन चारों ही अस्पतालों के खिलाफ राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण ने नोटिस जारी कर दिया है. यही नहीं भविष्य में भी अटल आयुष्मान योजना का लाभ नहीं देने पर इन अस्पतालों को योजना की सूची बाहर करने के साथ आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कार्यवाही करने की भी चेतावनी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details