उत्तराखंड

uttarakhand

तेलुगु एक्ट्रेस ने उत्तराखंड को दिए 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, निजी संस्था ने दिए पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर

By

Published : May 18, 2021, 10:04 PM IST

ऑक्सीजन सिलेंडर की कमियों को देखते हुए बाजार में अब पोर्टेबल ऑक्सीजन सप्लीमेंट का उपकरण आ गया हैं. इस पोटेबल ऑक्सीजन सप्लीमेंट उपकरण से ऑक्सीजन की कमी होने वाला मरीज 300 बार सांस ले सकता हैं. वहीं, तेलुगु अभिनेत्री प्रणिता सुभाष ने उत्तराखंड को 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए हैं.

latest corona News
latest corona News

देहरादून/विकासनगर/ऋशिकेष:कोरोना से जारी जंग के बीच जहां बॉलीवुड के कई जाने-माने चेहरे उत्तराखंड की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा चुके हैं. वहीं अब तमिल कन्नड़ और तेलुगु अभिनेत्री प्रणिता सुभाष भी उत्तराखंड की मदद के लिए आगे आई हैं. उन्होंने उत्तराखंड सरकार को 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए हैं. जिसके लिए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उनका शुक्रिया अदा करते हुए आभार प्रकट किया है.

सीएम ने ट्वीट कर जताया आभार.

सोशल मीडिया पर अपना पोस्ट साझा करते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत लिखते हैं कि जिस तरह हर वर्ग के लोग कोरोना से जारी जंग के बीच अपने अपने स्तर से सहयोग प्रदान कर रहे हैं. उससे निश्चित तौर पर जल्द ही हम कोरोना से जारी जंग में विजय हासिल करने में सफल होंगे.

निजी संस्था ने दिए पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर

कोरोना संकटकाल में ऑक्सीजन सिलेंडरों की मारामारी को देखते हुए अब कुछ सामाजिक संस्थाएं लोगों की सहायता करने के लिए आगे आ रही हैं. कोरोना संक्रमित व्यक्ति के शरीर में अचानक ऑक्सीजन कम होने पर अब उसे पोर्टेबल ऑक्सीजन सप्लीमेंट देकर समय रहते अस्पताल पहुंचाया जा सकता है. ऑक्सीजन सिलेंडर की कमियों को देखते हुए बाजार में अब पोर्टेबल ऑक्सीजन सप्लीमेंट का उपकरण आ गया हैं. इस पोर्टेबल ऑक्सीजन सप्लीमेंट उपकरण से ऑक्सीजन की कमी होने वाला मरीज 300 बार सांसें ले सकता है.

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक सामाजिक संस्था द्वारा दून पुलिस को कोरोना मरीजों को समय रहते अस्पताल पहुंचाने के लिए मंगलवार को 20 पोर्टेबल ऑक्सीजन सप्लीमेंट उपकरण बांटे गए हैं, ताकि कोरोना के चलते गम्भीर अवस्था में आने वाले मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के दौरान इस पोर्टेबल ऑक्सीजन सप्लीमेंट देकर उसकी जिंदगी बचाई जा सके.

'सेवा ही संगठन है' अभियान के तहत ऑटो शुरू एंबुलेंस

उत्तराखंड में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, जिसके चलते प्रदेश में एंबुलेंस की भी कमी देखने को मिल रही है. बीजेपी नेताओं ने ऑटो एम्बुलेंस का शुभारंभ करते हुए 'सेवा ही संगठन है' अभियान के तहत ऑटो एंबुलेंस को सड़कों पर उतारा है.

ऑटो शुरू एंबुलेंस का शुभारंभ.

बीजेपी नेता विशाल गुप्ता का कहना है कि जिस तरीके से प्रदेश में लगातार एंबुलेंस की कमी हो रही है, उसको देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और प्रदेश के मुखिया तीरथ सिंह रावत के नेतृत्व में इस एंबुलेंस का शुभारंभ किया गया है. जो मरीज को घर से अस्पताल तक छोड़ने का काम करेगी और साथ ही अस्पताल से घर तक छोड़ने का काम करेगी,जो बिल्कुल निशुल्क होगी.

सरकार छुपा रही मौत का आंकड़ा

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कोविड से हो रही मरीजों की मौत के आंकड़ों को छिपाने और वैक्सीन पर राजनीति किए जाने का आरोप लगाते हुए केंद्र और राज्य सरकार का पुतला दहन किया. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की. कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि सरकार कोरोना से हो रही मौतों के आंकड़े छुपा रही है. उन्होंने कहा कि हाल ही में रायपुर स्थित कोविड केयर सेंटर में 27 मरीजों की मौत का आंकड़ा छुपाया गया. इसके अलावा अन्य कई जनपदों में मौत के आंकड़ों को छुपाया जा रहा है. इससे साफ पता चलता है कि सरकार ने अस्पतालों में कोई इंतजाम नहीं किए थे.

कांग्रेस ने राज्य सरकार का पुतला फूंका.

परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों के सामने आर्थिक संकट

ऋषिकेश में कोरोना कर्फ्यू की वजह से परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आज कांग्रेस महासचिव ने बस चालक और परिचालकों को कच्चा राशन उपलब्ध करवाया, ताकि उनके घर के चूल्हे जल सकें.

कांग्रेस महासचिव राजपाल खारोला ने कहा की कोविड की वजह से चारधाम यात्रा पूरी तरह से ठप पड़ी हुई है. यही कारण है कि अब यात्रा से जुड़े परिवहन व्यवसायियों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. कई लोगों के चूल्हे ठंडे पड़े हैं.

'मिशन हौसला' के तहत पुलिस ने पहुंचाई ऑक्सीजन

विकासनगर कोतवाली पुलिस लगातार 'मिशन हौसला' के तहत कोरोना मरीजों को सहायता में जुटी हुई है. पुलिस ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों को लगातार ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा रही है. मंगलवार को भी 9 लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराकर उनकी जान बचाई. अब तक पुलिस 134 लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवा चुकी है.

कांग्रेस महासचिव ने बस चालक और परिचालकों को दिया राशन.

ABOUT THE AUTHOR

...view details