उत्तराखंड

uttarakhand

AC से आ रही थी आवाज, खोलकर देखा तो उड़ गए होश, बुलानी पड़ी वन विभाग की टीम

By

Published : May 18, 2020, 8:14 PM IST

Updated : May 19, 2020, 2:54 PM IST

ऋषिकेश के मुनि की रेती क्षेत्र में एक डॉक्टर के घर में सांप मिलने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया. सांप घर में लगे एयर कंडीशनर में छिप गया था. जिसे वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा.

Snake in AC in rishikesh
घर के एसी में घुसे सांप को किया रेस्क्यू.

ऋषिकेश: लॉकडाउन के चलते तीर्थनगरी ऋषिकेश में जंगली जानवर सड़कों पर घूमते दिख रहे हैं. वहीं, अब जहरीले सांप भी रिहायशी इलाकों में लोगों के घरों तक पहुंच रहे हैं. ऋषिकेश के मुनि की रेती क्षेत्र में डॉक्टर विकास कुमार के घर में एक सांप उनके घर में लगे एयर कंडीशनर (एसी) में घुस गया. जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सांप को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा.

घर के एसी में घुसे सांप को किया रेस्क्यू.

मुनि की रेती क्षेत्र में एक डॉक्टर के घर सांप मिलने के बाद परिवार के सदस्यों में हड़कंप मच गया. ये सांप घर में लगे एसी में घुस गया. जिसके बाद घटना की सूचना शिवपुरी रेंज के वन क्षेत्राधिकारी स्पर्श काला को दी. जिन्होंने सांप के रेस्क्यू के लिए टीम को मौके पर भेजा.

पढ़ें:लॉकडाउन में ऑनलाइन क्लासः दो वक्त की रोटी नहीं जुटा पा रहे गरीब, बच्चों की पढ़ाई के लिये कहां से लाएं स्मार्ट फोन

वनकर्मी वीर बहादुर ने टीम के साथ बमुश्किल सांप को रेस्क्यू किया. जिसके बाद वन विभाग की तरफ से सांप को जंगल में छोड़ दिया गया. उन्होंने बताया कि ये सांप घोड़ा पछाड़ प्रजाति का है. जो की सांप की दुर्लभ और बेहद जहरीली प्रजाति है. जिसके काटने से व्यक्ति कुछ ही मिनटों में अपनी जान गंवा देता है.

वन अधिकारी कमल पंवार ने बताया कि मुनि की रेती में एक डॉक्टर के घर मे एसी में सांप घुस गया. उन्होंने बताया कि घोड़ा पछाड़ प्रजाति का ये सांप बेहद ही जहरीला होता है. वन विभाग ने सांप का सकुशल रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया.

Last Updated : May 19, 2020, 2:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details