उत्तराखंड

uttarakhand

Ankita Murder Case: SIT की पूछताछ जारी, कॉल डिटेल में ऋषिकेश के कई नंबर शामिल

By

Published : Oct 15, 2022, 10:42 AM IST

अंकिता हत्याकांड में एसआईटी लगातार अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ा रही है और तीनों आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के प्रयास कर रही है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि एसआईटी ने तीनों आरोपियों के मोबाइल की कॉल डिटेल्स निकलवाई है. जिन-जिन नंबरों पर तीनों आरोपियों की ज्यादा बातें होती थी, पुलिस उनको पूछताछ के लिए फोन भी कर रही है.

SIT investigation continues
अंकिता हत्याकांड

ऋषिकेश:देश के चर्चित अंकिता हत्याकांड में आरोपी पुलकित आर्य, सौरभ और अंकित के नजदीकियों की मुश्किलें बढ़ना तय है. एसआईटी ने तीनों आरोपियों के मोबाइल की कॉल डिटेल्स निकलवाई हैं. जिन-जिन नंबरों पर तीनों आरोपियों की ज्यादा बातें होती थी, एसआईटी उनको फॉलो कर रही है. ऋषिकेश शहर के भी कई नंबर आरोपियों की कॉल डिटेल में शामिल हैं, जिनके पास पूछताछ के लिए एसआईटी की कॉल भी आनी शुरू हो गई है. यह जानकारी सामने आने के बाद कई लोगों की धड़कनें तेज हो गई हैं.

जानकारी के मुताबिक अंकिता हत्याकांड में एसआईटी की टीम ज्यादा से ज्यादा साक्ष्य जुटाकर आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की कोशिश में लगी है. इसलिए एसआईटी अपनी चार्जशीट दाखिल करने में भले ही देर कर रही है, लेकिन सबूतों को जुटाने में हर मुमकिन प्रयास करने में लगी है. किसी भी प्रकार का कोई सबूत हो या गवाह इस हत्याकांड में अहम साबित हो सकता है. इसलिए एसआईटी बारीक से बारीक पहलू को भी नजरअंदाज करने के मूड में दिखाई नहीं दे रही है.

सूत्रों के मुताबिक एसआईटी की टीम ने अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी रिजॉर्ट मालिक और पूर्व भाजपा नेता के बेटे पुलकित आर्य उसके सहयोगी सौरभ और अंकित की लंबी कॉल डिटेल निकाली हैं. प्रतिदिन दर्जनों नंबरों पर एसआईटी की टीम कॉल करके कंफर्म कर रही है कि आखिरकार सामने से बात करने वाला है कौन ? सूत्रों का कहना है कि नंबर ऋषिकेश ही नहीं बल्कि पड़ोसी राज्यों तक के निकल रहे हैं. ऋषिकेश शहर के भी कुछ नंबर कॉल डिटेल में निकले हैं, जिन्हें पूछताछ के लिए कॉल की जा रही है. जरूरत पड़ने पर लक्ष्मण झूला थाने पहुंचने के लिए भी निर्देशित किया जा रहा है.
पढ़ें- अंकिता हत्याकांड: यमकेश्वर विधायक को अभियुक्त बनाने की मांग, कोटद्वार कोर्ट में पत्र दाखिल

सूत्रों के मुताबिक कुछ नंबर ऋषिकेश के ऐसे भी एसआईटी को मिले हैं, जिन पर प्रतिदिन और काफी लंबी बातें आरोपियों की होती थी. उन नंबरों की गहन जांच-पड़ताल एसआईटी कर रही है. यह जानकारी सामने आने के बाद पुलकित अंकित और सौरभ के संपर्क में रहने वाले लोगों के दिल की धड़कन तेज हो गई हैं. हालांकि, एसआईटी की ओर से इस संबंध में कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है.
पढ़ें-अंकिता हत्याकांड: SIT दाखिल करेगी करीब 500 पन्नों की चार्जशीट, 4 FSL रिपोर्ट कोर्ट में सबमिट

क्या है मामला:19 साल की अंकिता भंडारी पौड़ी जिले के यमकेश्वर ब्लॉक में स्थित वनंत्रा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट थी. ये रिजॉर्ट बीजेपी के बड़े नेता विनोद आर्य के छोटे बेटे पुलकित आर्य का था. आरोप है कि पुलकित आर्य ने अंकिता भंडारी पर दबाव बनाया था कि वो रिजॉर्ट में आने वाले ग्राहकों के साथ गलत काम करे, लेकिन अंकिता भंडारी ने ऐसा करने से साफ इंकार कर दिया और नौकरी छोड़ने का फैसला भी ले लिया था. इसी बात को लेकर अंकिता भंडारी और पुलकित आर्य के बीच बहस भी हुई थी.

पुलकित आर्य को डर था कि अंकिता उसका और रिजॉर्ट में होने वाले अनैतिक कामों का पर्दाफाश कर देगी. इसी वजह से 18 सितंबर देर शाम को पुलकित बहस के बाद अंकिता को काम के बहाने रिजॉर्ट से बाहर ले गया और आरोप है कि ऋषिकेश के पास चीला नहर में धक्का देकर उसकी हत्या कर दी.

पुलकित आर्य के इस घिनौने कृत्य में उसके दो मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित गुप्ता ने उसका साथ दिया था. अंकिता की लाश 24 सितंबर को चीला नहर से मिली थी. पुलिस ने तीनों आरोपियों को 23 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद इस पूरे कांड से पर्दा उठा था. अभी तीनों आरोपी पौड़ी जेल में बंद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details