उत्तराखंड

uttarakhand

Mussoorie: छावनी परिषद चुनाव की तैयारियां शुरू, कई प्रत्याशियों ने वोटर लिस्ट पर उठाए सवाल!

By

Published : Mar 14, 2023, 8:12 PM IST

मसूरी छावनी परिषद चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है. वोटर लिस्ट में स्क्रूटनी का काम किया जा रहा है. कई संभावित प्रत्याशियों ने मतदाता सूची को लेकर आशंका जाहिर किया है, जिसकी सुनवाई मसूरी कैंट बोर्ड के सीईओ ने की.

Etv Bharat
Etv Bharat

मसूरी: छावनी परिषद की चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है. जिसको लेकर मसूरी में वोटर लिस्ट में स्क्रूटनी का काम किया जा रहा है. जिसके तहत संभावित प्रत्याशियों ने कई वार्डों में वोटर लिस्ट पर चढ़े नामों पर आपत्ति दर्ज की. वहीं, कई वोटरों के नाम वोटर लिस्ट में दर्ज करने का आवेदन किया गया. छावनी परिषद की वोटर लिस्ट पर दर्ज कुछ नामों पर संभावित प्रत्याशियों ने आपत्ति दर्ज की थी. जिसकी सीईओ छावनी परिषद ने सुनवाई की. वहीं, कुछ प्रत्याशियों ने फर्जी वोटर होने की आशंका जताई और इन वोटरों को प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित होकर प्रमाण देने की मांग की.

छावनी परिषद में वोटर लिस्ट को लेकर देर शाम तक स्क्रूटनी की गई. जल्द सभी वोटर लिस्ट की स्क्रूटनी करके नई वोटर लिस्ट जारी की जाएगी. जिसके तहत मतदान किया जाएगा. बता दें कि मसूरी छावनी परिषद के चुनाव 30 अप्रैल को होना है. 23 मार्च को नामांकन की प्रक्रिया की जानी है. सभी संभावित प्रत्याशी अपने-अपने स्तर से चुनाव की तैयारी कर रहे हैं. इस बार कई पुराने चुने गये प्रत्याशियों के साख दांव पर लगी हुई है. कई नये चेहरे छावनी परिषद में अपनी किस्मत को आजमा रहे हैं.
ये भी पढ़ें:Uttarkashi: ITBP के जवानों से मिले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, योजनाओं को लेकर ग्रामीणों से लिया फीडबैक

स्थानीय निवासी शैलेंद्र बिष्ट की माने तो मसूरी छावनी परिषद पर्यटन की दृष्टि से काफी विकसित हुआ है. पर्यटकों की आमद छावनी परिषद में बढ़ रही है. जिसको लेकर छावनी परिषद प्रशासन और चुने हुए पदाधिकारियों को मूलभूत सुविधाओं के साथ पर्यटकों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो, इस पर विशेष तौर पर ध्यान रखना होगा.

छावनी परिषद के पूर्व सभासद सुशील अग्रवाल ने कहा कि मसूरी लंढौर गुरुद्वारे चौक से चार दुकान तक रोड काफी संकरी है. जिस वजह से अक्सर जाम लगता है और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. छावनी परिषद प्रशासन और पदाधिकारियों को पहले सड़क चौड़ीकरण को लेकर काम करना चाहिए. साथ ही पार्किंग का भी निर्माण कराया जाना चाहिए. कई मूलभूत सुविधाएं भी छावनी परिषद में उपलब्ध की जानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details