उत्तराखंड

uttarakhand

खुशखबरी! स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग के 1500 पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया होगी शुरू

By

Published : Nov 9, 2022, 3:50 PM IST

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग की भर्ती पर हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई रोक अब हटा दी गई है. ऐसे में नर्सिंग के खाली पड़े करीब 1500 पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू होने जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून:स्वास्थ्य विभाग में लंबे समय से खाली चल रहे नर्सिंग के पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है. दरअसल, नर्सिंग की भर्ती पर हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई रोक अब हटा दी गई है. ऐसे में नर्सिंग के खाली पड़े करीब 1500 पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू होने जा रही है. स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि अगले 3 महीने के भीतर इन खाली पड़े 1500 पदों को भर दिया जाएगा. इसके साथ ही मेडिकल एजुकेशन में करीब 1300 नर्सिंग के पद खाली हैं.

जानकारी के मुताबिक, नर्सिंग के खाली पड़े इन पदों को भरे जाने के प्रस्ताव को तैयार कर स्वास्थ्य विभाग ने शासन को भेज दिया है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 16 नवंबर को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान इन 1300 पदों पर होने वाले नर्सों की भर्ती के लिए मंत्रिमंडल की सहमति मिल जाएगी. जिसके बाद इन नर्सिंग के पदों को भरने की प्रक्रिया आगे बढ़ेगी. इसके अलावा प्रदेश में 664 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद भी खाली पड़े हैं, जिन्हें भरा जाना है.

नर्सिंग के 1500 पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया होगी शुरू.

पढ़ें-उत्तराखंड स्थापना दिवस पर PM मोदी, शाह और राहुल, प्रियंका ने दी बधाई, दून में प्रदर्शनी का शुभारंभ

वही, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के अलावा अभी नर्स/जीएनएम के पद खाली हैं. जिन्हें एनएचएम के तहत भरा जाएगा. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने निर्णय लिया है कि इन सभी पदों पर भर्ती के लिए हेमवती नंदन बहुगुणा विश्वविद्यालय परीक्षाओं को आयोजित करेगा. वहीं, स्वास्थ्य सचिव आर राजेश कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के खाली पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी, ताकि लंबे समय से खाली चल रहे पदों को जल्द से जल्द भर लिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details