उत्तराखंड

uttarakhand

डोईवाला में प्रस्तावित इंटीग्रेटेड टाउनशिप का विरोध, राकेश टिकैत बोले- किसानों की एक इंच जमीन नहीं जाने देंगे

By

Published : Jul 26, 2023, 4:08 PM IST

डोईवाला में प्रस्तावित इंटीग्रेटेड टाउनशिप के विरोध में एक महापंचायत का आयोजन किया गया. इसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी पहुंचे. इस दौरान राकेश टिकैत ने सरकार पर जमकर हमला बोला.

Etv Bharat
Etv Bharat

डोईवाला: देहरादून जिले के डोईवाला में प्रस्तावित इंटीग्रेटेड टाउनशिप का विरोध शुरू हो गया है. इंटीग्रेटेड टाउनशिप के विरोध में आज 26 जुलाई को डोईवाला में महापंचायत का आयोजन किया गया है. महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने भी शिरकत की. राकेश टिकैत ने कहा कि वो किसानों की एक इंच जमीन भी नहीं जाने देंगे.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार किसान विरोधी है, जो किसानों की जमीनों को सस्ते दामों पर खरीद कर पूंजीपतियों को देने की तैयारी कर रही है, लेकिन पूरे भारत का किसान एकजुट है और डोईवाला के किसानों के साथ खड़ा है. राकेश टिकैत का कहा कि किसानों की एक इंच भी जमीन किसी को नहीं लेने देंगे.
पढ़ें-डोईवाला में प्रस्तावित एरो इंटीग्रेटेड सिटी का कांग्रेस ने किया विरोध, हरीश रावत ने बीजेपी सरकार का साधा निशाना

राकेश टिकैत ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार उद्योगपतियों के हाथों में बिक चुकी है. किसानों की जमीन को ओने पौने दामों में खरीदकर पूंजीपतियों को दे रही है. केंद्र सरकार किसानों की जमीनों की दुश्मन है. बीजेपी सरकार की कथनी और करनी में अंतर है. किसान सरकार की मंशा को पूरा नहीं होने देंगे.

दरअसल, चर्चा है कि सरकार डोईवाला में कई गांवों की जमीनों का अधिग्रहण कर वहां इंटीग्रेटेड टाउनशिप बनाने जा रही है. तभी से डोईवाला के किसान आंदोलन कर रहे हैं. कल मंगवलार 25 जुलाई को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा और पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी सरकार के इस फैसला का विरोध किया था. उन्होंने ने भी सरकार के इस फैसले को किसान विरोधी बताया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details