उत्तराखंड

uttarakhand

रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी, आज से इन ट्रेनों में शुरू होगी खाने की सुविधा

By

Published : Feb 13, 2022, 1:01 PM IST

Updated : Feb 14, 2022, 6:01 AM IST

14 फरवरी से देहरादून सहित देश के सभी ट्रेनों में खानपान की सुविधा मिलने लगेगी. वहीं यात्रियों की दिक्कतों को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने प्रीमियम ट्रेन राजधानी,शताब्दी और दुरंतो में खानपान की सुविधा शुरू कर दी थी, लेकिन बाकी ट्रेन में खानपान की सुविधा शुरू नहीं की गई थी.

Dehradun Latest News
कॉन्सेप्ट इमेज

देहरादून: कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेनों में खानपान की सुविधा बंद कर दी गई थी. लेकिन अब जिस तरह से धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होती जा रही है, वैसे ही ट्रेनों में यात्रियों को आईआरसीटीसी की ओर से भोजन मुहैया कराया जाएगा.14 फरवरी से देहरादून सहित देश के सभी ट्रेनों में खानपान की सुविधा मिलने लगेगी.

कोरोना संक्रमण के के चलते रेलवे बोर्ड की ओर से ट्रेनों में खानपान की सुविधा बंद कर दी गई थी. जिसके बाद यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. यात्रियों की दिक्कतों को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने प्रीमियम ट्रेन राजधानी,शताब्दी और दुरंतो में खानपान की सुविधा शुरू कर दी थी, लेकिन बाकी ट्रेन में खानपान की सुविधा शुरू नहीं की गई थी. देहरादून रेलवे स्टेशन के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल ने बताया कि रेलवे बोर्ड की ओर से 14 फरवरी से सभी ट्रेनों में खानपान की सुविधा मिलेगी. हालांकि ट्रेनों में पहले ही खानपान की सुविधा शुरू कर दी गई थी.

पढ़ें-लक्सर में ट्रेन की चपेट में आया बिहार का युवक, गंभीर घायल

बता दें कि एक बार फिर रेलवे बोर्ड ने सभी ट्रेनों में भोजन की सुविधा शुरू करने के आदेश जारी कर दिए हैं. आदेश के बाद आईआरसीटीसी की ओर से देहरादून समेत पूरे देश में संचालित होने वाली ट्रेनों में खानपान की सुविधा फिर से शुरू की जा रही है. जिसके बाद यात्रियों का सफर आसान होने वाला है.

Last Updated : Feb 14, 2022, 6:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details