उत्तराखंड

uttarakhand

महिला सशक्तिकरण व बाल विकास कर्मचारियों को दी योजनाओं की जानकारी, बांटी गई किट

By

Published : Jan 20, 2021, 7:30 AM IST

छावनी परिषद के सीईओ अभिषेक राठौर ने बताया कि तकनीकी कारणों से छावनी क्षेत्र की जनता को राज्य व केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था. लेकिन हाल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा इस संबध में बैठक कर छावनी क्षेत्रों को भी सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाने के निर्देश दिये गए हैं.

mussoorie
महिला सशक्तिकरण व बाल विकास के लिए कार्यक्रम का आयोजन

मसूरी:महिला सशक्तिकरण व बाल विकास विभाग के द्वारा केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को लेकर मसूरी छावनी परिषद में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर बाल विकास अधिकारी क्षमा बहुगुणा, सुपरवाइजर सरोजनी भट्ट, महिला कल्याण अधिकारी सरोज ध्यानी ने युवतियों के जरूरत सामान की विशेष किट प्रदान की.

पढ़ें-ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को लेकर सीएम त्रिवेंद्र की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये दिशा-निर्देश

बाल विकास अधिकारी क्षमा बहुगुणा ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को सरकार द्वारा महिलाओं और बालिकाओं के लिये चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं और प्राप्त करने को लेकर जानकारी दी. वहीं, इस मौके पर बालिकाओं का करियर काउंसलिंग भी किया गया. साथ ही महिला हेल्प लाइन नंबर दिया गया. वहीं, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के निर्देश दिये गए. सभासद पुष्पा पडियार ने कहा कि मसूरी छावनी क्षेत्र में सात आंगनबाड़ी केंद्र हैं, जिसमें सरकार की योजनाओं का लाभ पहले से दिया जा रहा है.

वहीं, छावनी परिषद के सीईओ अभिषेक राठौर ने बताया कि तकनीकी कारणों से छावनी क्षेत्र की जनता को राज्य व केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था. लेकिन हाल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा इस संबध में बैठक कर छावनी क्षेत्रों को भी सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाने के निर्देश दिये गए हैं. इस मौके पर छावनी परिषद के उपाध्यक्ष बादल प्रकाश मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details