उत्तराखंड

uttarakhand

जागेश्वर धाम विवाद: सांसद धर्मेंद्र कश्यप को मिला पुजारियों का साथ, बोले- अभद्रता नहीं की

By

Published : Aug 4, 2021, 7:56 PM IST

Updated : Aug 4, 2021, 8:30 PM IST

जागेश्वर धाम में अभद्रता के मामले में सांसद धर्मेंद्र कश्यप को जागेश्वर धाम के पुजारियों का साथ मिला है. पुजारियों का कहना है कि सांसद ने किसी से अभद्रता नहीं की थी.

priest-of-jageshwar-dham-stood-with-mp-dharmendra-kashyap-on-case-of-indecency-in-jageshwar-dham
जागेश्वर धाम में अभद्रता का मामला

बदायूं/देहरादून: धर्मेंद्र कश्यप भाजपा के दूसरी बार आंवला लोकसभा सीट से सांसद हैं. आंवला लोकसभा सीट में बदायूं और बरेली का क्षेत्र आता है. दरअसल, सांसद धर्मेंद्र कश्यप उत्तराखंड के जागेश्वर धाम के दर्शन करने के लिए गए थे. कोविड-19 प्रोटोकॉल के नाम पर प्रबंधन कमेटी द्वारा श्रद्धालुओं से हजार रुपए की वसूली की बात सांसद के सामने आई. इस बात को लेकर सांसद और प्रबंधन कमेटी के बीच तीखी नोंकझोक हो गई. इस नोंकझोक का किसी ने वीडियो चुपके से बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

वहीं, सांसद के मीडिया प्रभारी राहुल कश्यप ने बताया कि सोशल मीडिया पर झूठा प्रचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पुजारियों संग गाली गलौच करने की बात गलत है. विपक्ष के लोग सांसद की छवि धूमिल करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे हैं. दरअसल, सांसद धर्मेंद्र कश्यप जागेश्वर धाम गए हुए थे. वहां कोविड-19 के नियमों को लेकर कोई भी मंदिर के गर्भ गृह नहीं जाता था. आरोप है कि प्रबंधन कमेटी एक हजार की अवैध वसूली कर श्रद्धालुओं को दर्शन करा देती थी. इसकी जानकारी कुछ श्रद्धालुओं ने सांसद धर्मेंद्र कश्यप को दी तो सासंद ने इसी बात पर भड़कते हुए प्रबंधन कमेटी के मैनेजर को फटकार लगा दी.

जागेश्वर धाम में अभद्रता का मामला

पढ़ें-जागेश्वर धाम में अभद्रता का मामला, बरेली के आंवला से BJP सांसद पर FIR दर्ज

वहीं इस मुद्दे पर जागेश्वर धाम के पुजारी कमल भट्ट ने बताया कि सांसद धर्मेंद्र कश्यप जागेश्वर आए थे. प्रबंधन कमेटी और सांसद के बीच समझाने को लेकर विवाद हुआ जो कि दुखद है. वहीं, मुख्य पुजारी जागेश्वर धाम गिरीश भट्ट ने बताया कि सांसद धर्मेंद्र कश्यप पिछले कई वर्षों से जागेश्वर धाम आते रहे हैं. पिछले दिनों सांसद धर्मेंद्र कश्यप और प्रबंधन कमेटी के बीच में कुछ कहासुनी हो गई थी. कुछ राजनीतिक दलों ने इसे राजनीति से जोड़ दिया. हालांकि मंदिर के किसी भी कर्मचारी व पुजारी से कोई अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया.

पढ़ें-जागेश्वर धाम में BJP सांसद ने खोया आपा, मंदिर परिसर में दी गालियां

इस मुद्दे पर भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप से जब पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने कहा कि कोई विवाद नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि पिछले 20 सालों से हम जागेश्वर धाम जा रहे हैं और पूजा अर्चना करते हैं. पूजा के दौरान वहां के प्रबंधक भगवान दास ने गलत भाषा का प्रयोग करते हुए कहा कि बाहर निकलो. जबकि हम पूजा करके निकल ही रहे थे. उन्होंने कहा कि पुजारी से हमारी कोई बात नहीं हुई. हां, प्रबंधक का रवैया ठीक नहीं था.

Last Updated : Aug 4, 2021, 8:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details