उत्तराखंड

uttarakhand

...ताकि नए साल के जश्न के रंग में न पड़े भंग

By

Published : Dec 31, 2021, 9:05 PM IST

नए साल पर किसी तरह की हुल्लड़बाजी रोकने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है. पुलिस किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती है. इसीलिए मसूरी शहर में अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को देखते हुए विशेष सर्तकता बरती जा रही है.

new year Celebration
मसूरी

मसूरी: नए साल के जश्न में भंग न पड़े, इसके लिए मसूरी पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. मसूरी में नए साल पर पर्यटकों के भीड़ को देखते हुए शहर में अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है. वाहनों की संख्या को देखते हुए मसूरी वनवे यातायात की व्यवस्था की गई है. साथ ही कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का लेकर भी पुलिस विशेष सर्तकता बरत रही है. किसी को भी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन नहीं करने दिया जा रहा है.

नए साल के जश्न के लिए मसूरी पूरी तरह से फुल है. शुक्रवार दोपहर से बाद से ही देहरादून में पुलिस ने मसूरी फुल का बोर्ड लगा दिया था. वहीं, ऐसे माहौल में भीड़ को काबू करने के साथ ही कोरोना गाइड लाइन का पालन करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. क्योंकि उत्तराखंड में रात 11 बजे के बाद नाइट कर्फ्यू भी लागू हो जाएगा. इसीलिए मसूरी माल रोड और भीड़भाड़ वाली जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

पढ़ें-मसूरी फुल है...पुलिस ने लगाया बोर्ड, अब कहां मनाएं नया साल, पर्यटकों ने पूछा सवाल

मसूरी सीओ नरेंद्र पंत ने बताया कि नए साल के जश्न में किसी भी तरह की अनहोनी न हो इसके लिए पुलिस-प्रशासन में पूरी व्यवस्था कर रखी है. मसूरी में उन्हीं लोगों को आने दिया जा रहा है, जिनकी होटल में पहले से ही बुकिंग है. पर्यटकों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की जा रही है.

इसके अलावा होटल संचालकों से भी आग्रह किया कि 11 बजे के बाद किसी भी पर्यटक को होटल से बाहर ना निकलने दें. कोई व्यक्ति यदि कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 11 बजे के बाद डीजे नहीं बजने दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details