उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में आस्था पथ पर पुलिस ने प्रेमी जोड़ों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा, फटकार लगाकार छोड़ा

By

Published : Mar 29, 2023, 6:52 PM IST

तीर्थनगरी ऋषिकेश और गंगा की मर्यादा को तार-तार करने वाले युवक-युवतियों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया है. ऑपरेशन मर्यादा के तहत पुलिस ने आस्था पथ पर कई प्रेमी जोड़ों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा है, जिन्हें पुलिस ने चेतावनी देकर छोड़ दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश: कई बार देखने में आता है कि तीर्थनगरी ऋषिकेश में आने वाले पर्यटक यहां की धार्मिकता को दुष्ति करने का काम करते हैं. ऐसे पर्यटकों और लोगों पर कार्रवाई करने के लिए देहरादून एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने निर्देश दिए हैं. देहरादून एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर के निर्देश पर त्रिवेणी घाट चौकी पुलिस ने आस्था पथ पर शाम के समय गश्त बढ़ाई है. गश्त के दौरान पुलिस को आस्था पर कुछ प्रेमी जोड़े आपत्तिजनक स्थिति में बैठे हुए थे. जिन्हें पुलिस ने जमकर फटकार लगाई.

त्रिवेणी घाट चौकी पुलिस ने ऐसे लोगों को धार्मिक स्थल की मर्यादा के बारे में बताया. साथ ही चेतावनी दी है कि यदि वो दोबारा आस्था पथ इसी तरह की हरकत करते हुए पकड़े गए तो उनके खिलाफ ऑपरेशन मर्यादा के तहत कार्रवाई भी की जाएगी. दरअसल, आस्था पथ पर प्रतिदिन हजारों लोग मां गंगा के दर्शन के साथ साथ घूमने के लिए जाते हैं. इस दौरान वहीं कई प्रेमी जोड़े दिन ढलने के बाद आपत्तिजनक स्थिति में मिलते हैं, जिसको लेकर स्थानीय लोगों और पर्यटकों ने पुलिस से शिकायत की.
पढ़ें-चिराग तले अंधेरा...सतपाल महाराज के विधानसभा में ग्रामीणों को सड़क नसीब नहीं! आंदोलन की चेतावनी

शिकायत के बाद एसएसपी ने ऋषिकेश कोतवाल खुशीराम पांडे को शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक प्रतिदिन आस्था पथ पर गश्त तेज करने के निर्देश दिए. निर्देशों के पालन में त्रिवेणी घाट चौकी पुलिस ने आस्था पथ पर गश्त तेज कर दी है. पहले दिन दर्जनों प्रेमी जोड़े ऐसे पकड़े गए जो आपत्तिजनक स्थिति में थे, जिन्हें पुलिस ने फटकार लगाकार छोड़ दिया.

त्रिवेणी घाट चौकी प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि महिला पुलिस कर्मियों के साथ प्रतिदिन 6 से 9 बजे तक आस्था पथ पर गश्त की जाएगी. यदि कोई भी प्रेमी युगल आपत्तिजनक स्थिति में मिलेगा तो उसके खिलाफ ऑपरेशन मर्यादा के तहत पुलिस कार्रवाई करेगी. एसएसपी दिलीप सिंह के निर्देश पर पुलिस ने अपनी गश्त को तेज करते हुए मां गंगा की मर्यादा को तार-तार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का अभियान चलाना शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details