उत्तराखंड

uttarakhand

PM मोदी ने देहरादून के टैक्सी चालक हरिराम से की बात, वन नेशन, वन राशन कार्ड का बताया फायदा

By

Published : Jul 1, 2021, 4:06 PM IST

डिजिटल इंडिया अभियान (Digital India) के छह साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देहरादून के हरिराम (Dehradun taxi driver Hariram) से भी बात की. हरिराम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को वन नेशन, वन राशन कार्ड (one nation, one ration card) के फायदों के बारे में बताया.

Digital India
Digital India

देहरादून: डिजिटल इंडिया अभियान (Digital India) के छह साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को देश भर के लाभार्थियों से वर्चुअली जुड़े और उनसे संवाद किया है. इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून के हरिराम (Dehradun taxi driver Hariram) से भी बात की.

हरिराम मूल रूप के यूपी के हरदोई के रहने वाले हैं, जो देहरादून में टैक्सी चलाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरिराम से वन नेशन, वन राशन कार्ड (one nation, one ration card) में बारे में पूछा. इस पर हरिराम ने पीएम मोदी को बताया कि वे देवभूमि उत्तराखंड के देहरादून में रह रहे हैं. वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के तहत उन्हें देहरादून में ही राशन मिल रहा है. इससे उन्हें काफी अच्छा लाभ मिल रहा है.

पढ़ें-'आप' की सीएम तीरथ को सीधी चुनौती, गंगोत्री उपचुनाव में कर्नल कोठियाल ठोकेंगे ताल

हरिराम ने बताया कि वे देहरादून में टैक्सी चलाते हैं. टैक्सी का पेमेंट भी वो भीम एप से लेते हैं. इसके बाद भी उन्हें कोरोना काल में काफी अच्छा लाभ हुआ है. इसके अलावा हरिराम ने कहा कि फास्ट टैग भी उनके लिए काफी अच्छा है. क्योंकि इससे समय की बचत होती है. इसीलिए वो डिजिटल इंडिया के लिए भारत सरकार को तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हैं.

इसके बाद प्रधानमंत्री ने हरिराम से पूछा कि जब वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना नई आई थी, तब उन्हें परेशानी हुई होगी. इस पर हरिराम ने कहा कि उन्हें शुरू में थोड़ी परेशानी जरूर हुई थी, लेकिन बाद में इसका उन्हें काफी फायदा मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details