उत्तराखंड

uttarakhand

माल रोड पर पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण कार्य लोगों के लिए बने सिरदर्द, जताया आक्रोश

By

Published : Apr 28, 2023, 10:20 AM IST

मसूरी माल रोड पर पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण को लेकर लोगों में खासा रोष है. लोगों का कहना है कि कार्य करने में जिम्मेदार विभागों में सामंजस्य ही नहीं है. जिसका खामियाजा आए दिन लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मसूरी:माल रोड पर पुनर्निर्माण और सौंदर्यीकरण के कार्य लोक निर्माण विभाग के द्वारा करीब 7 करोड़ रुपए की लागत से किये जा रहे हैं. लेकिन लोक निर्माण विभाग, मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण, जल निगम और गढ़वाल जल संस्थान के अधिकारियों के बीच सामंजस्य न होने के कारण माल रोड में हो रहे कार्यों से लोगों को भारी परेशानी हो रही है.

माल रोड के साथ सभी सम्पर्क मार्ग भी खोद दिए गए हैं. जिससे लोगों को वाहनों से आवाजाही करने में दिक्कत पेश आ रही है. माल रोड में व्यापारियों के कारोबार भी प्रभावित हो रहे हैं, जिससे व्यापारियों को आर्थिक रूप से नुकसान हो रहा है. बुधवार को माल रोड का एक भाग धंसने के कारण डंपर नीचे सड़क पर गिर गया, जिसमें डंपर चालक की मौत हो गई. जिस कारण मसूरी के व्यापारियों और स्थानीय लोगों में भारी आक्रोष व्याप्त है. माल रोड के पुन: निर्माण और सौंदर्यीकरण के कार्यों की गुणवत्ता और धीमी गति से काम होने को लेकर मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने अध्यक्ष रजत अग्रवाल, महामंत्री जगजीत कुकरेजा, कोषाध्यक्ष नागेंद्र उनियाल और अतुल अग्रवाल के नेतृत्व में प्रदर्शन किया.
पढ़ें-ऋषिकेश में धधक रहा ट्रेंचिंग ग्राउंड, सास लेना हुआ दूभर, आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड ने मांगा डीजल!

सीजन से पूर्व माल रोड की सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की मांग की है. मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि मसूरी माल रोड के सुधारीकरण का कार्य मार्च महीने में पूर्ण किया जाना था, लेकिन अब तक माल रोड का कार्य पूरा नहीं हो पाया है. साथ ही पर्यटन सीजन शुरू हो गया है, इससे व्यापारियों को आर्थिक नुकसान के साथ ही पर्यटन पर भी प्रभाव पड़ेगा. उन्होंने कहा कि विभागों में तालमेल की कमी होने का खामियाजा पर्यटक को और मसूरी के आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. साथ ही पेयजल निगम, जल संस्थान, विद्युत विभाग की लाइनें भी भूमिगत की जा रही हैं, जिससे कार्य की गुणवत्ता पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहा. कहा कि अगर 30 अप्रैल तक माल रोड का कार्य पूरा नहीं किया गया, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details