उत्तराखंड

uttarakhand

बस...15 दिन और इंतजार! चकाचक हो जाएगा खस्ताहाल चकराता मसूरी मोटर मार्ग

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 14, 2023, 1:42 PM IST

Updated : Sep 14, 2023, 5:45 PM IST

Chakrata Mussoorie motor road चकराता-मसूरी मोटर मार्ग की मरम्मत का काम जल्द ही शुरू होने वाला है. लंबे समय से स्थानीय लोग चकराता-मसूरी मोटर मार्ग के गड्ढे भरने की मांग कर रहे हैं. चकराता-मसूरी मोटर मार्ग की हालात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस सड़क पर गाड़ी चलाना मतलब जान जोखिम में डालना है.

Etv Bharat
Etv Bharat

चकाचक हो जाएगा खस्ताहाल चकराता मसूरी मोटर मार्ग

विकासनगर: उत्तराखंड के दो प्रमुख पर्यटक स्थलों को जोड़ने वाले चकराता-मसूरी मोटर मार्ग के दिन जल्द ही बहुरने वाले हैं. लोक निर्माण विभाग बारिश के बाद सड़क की मरम्मत करने की बात कह रहा है. इस मार्ग के खस्तहाल होने की वजह से स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. सड़कों में हो रहे गड्ढों की वजह से इस रोड पर कई हादसे भी हो चुके हैं.

चकराता मसूरी मोटर मार्ग का हाल.

खस्ताहाल पड़े चकराता-मसूरी मोटर मार्ग की हालत को सुधारने के लिए स्थानीय लोग कई बार सरकार और संबंधित विभाग से गुहार लगा चुके थे. बावजूद इसके चकराता-मसूरी मोटर मार्ग की बदहाली पर किसी ने ध्यान नहीं दिया. चकराता-मसूरी मोटर मार्ग के ताजा हालात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस रोड पर सफर करना मतलब जान जोखिम में डालना है.
पढ़ें-इंतजार करते रहे गए ग्रामीण लेकिन नहीं पहुंचे सांसद तीरथ रावत, इस मांग को लेकर किया प्रदर्शन

चकराता-मसूरी मोटर मार्ग की खस्ताहालत के कारण कई लोग यहां पर हादसों का शिकार भी हो चुके हैं. इसके बाद भी न तो सरकार और न ही अधिकारी नींद से जागने को तैयार हैं. चकराता-मसूरी मोटर मार्ग का कुछ हिस्सा तो इतना खराब है कि उस इलाके में दोपहिया वाहन से चलना भी मुश्किल है. हालांकि अब लोगों की समस्या को देखते हुए एनएचएआई के अधिकारी जागने को तैयार हुए हैं और चकराता-मसूरी मोटर मार्ग की मरम्मत की बात कह रहे हैं.

खस्ताहाल चकराता मसूरी मोटर मार्ग के बहुरेंगे दिन

NH700A लोनिवि डोईवाला के विभागीय कर्मचारी इन दिनों खस्ताहाल चकराता-मसूरी मोटर मार्ग का मेजरमेंट करने में जुटे हुए हैं. विभाग के अवर अभियंता विनोद चौहान ने कहा कि बारिश के चलते मोटर मार्ग पर कार्य नहीं हो पाया था. जेसीबी की मदद से सड़क के गड्ढे भरने का काम तो किया गया था, लेकिन बारिश के बाद चार से पांच किमी के हिस्से में ज्यादा गड्ढे हो गए हैं, जिनको भरने का प्रस्ताव तैयार है. 15 दिनों में सड़क के सुधारीकरण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा.

Last Updated : Sep 14, 2023, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details