उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Dec 13, 2022, 7:01 AM IST

जी20 अध्यक्षता में पहली बैठक बेंगलुरु में होगी. बिलकिस बानो की याचिका पर SC में सुनवाई. काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण उत्सव. नैनीताल के रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी के फाटो जोन में ट्री-हाउस का लोकार्पण होगा. फीफा वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा.

news-today-of-uttarakhand
news-today-of-uttarakhand

जी20 अध्यक्षता में पहली बैठक बेंगलुरु में होगी:भारत की जी20 अध्यक्षता में वित्त एवं केंद्रीय बैंक के उप-प्रमुखों (एफसीबीडी) की पहली बैठक कर्नाटक के बेंगलुरु में आज से 15 दिसंबर तक होगी. जी20 के अध्यक्ष के तौर पर भारत की इस पहली बैठक से 'फाइनेंस ट्रैक' एजेंडा पर वार्ता की शुरुआत होगी. बैठक की अध्यक्षता वित्त मंत्रालय और भारतीय रिजर्व बैंक संयुक्त रूप से करेंगे.

जी20 अध्यक्षता में पहली बैठक बेंगलुरु में होगी

बिलकिस बानो की याचिका पर SC में सुनवाई: सुप्रीम कोर्ट बिलकिस बानों से बलात्कार और हत्या के अपराध के लिए दोषी ठहराए गए 11 लोगों की जल्द रिहाई को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा. यह याचिका बिलकिस बानो ने ही दायर की है. जस्टिस अजय रस्तोगी और जस्टिस बेला माधुर्य त्रिवेदी की पीठ इस मामले पर सुनवाई करेगी.

बिलकिस बानो की याचिका पर SC में सुनवाई

काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण उत्सव:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण उत्सव. लोकार्पण उत्सव पर भगवान शंकर की भव्य और अद्भुत बारात निकलेगी. ना भूतो ना भविष्यति की तर्ज पर लोकार्पण उत्सव को भव्य बनाया जाएगा.

काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण उत्सव

ट्री-हाउस लोकार्पण: नैनीताल के रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी के फाटो जोन में ट्री-हाउस का लोकार्पण होगा. प्रमुख वन संरक्षक विनोद कुमार सिंघल ट्री-हाउस का लोकार्पण करेंगे. ट्री-हाउस के लोकार्पण से पहले बुकिंग शुरू हो गई है, जिसके बाद आज से पर्यटक यहां रात्रि विश्राम का लुप्त उठा पाएंगे.

ट्री-हाउस लोकार्पण

FIFA World Cup 2022:फीफा वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा. अर्जेंटीना का सामना क्रोएशिया से होना है. आड होने वाले इस मुकाबले में सबकी निगाहें कप्तान लियोनेल मेसी पर होंगी जो अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. बता दें कि अर्जेंटीना की टीम 36 सालों से वर्ल्ड कप खिताब नहीं जीत पाई है.

FIFA World Cup 2022

ABOUT THE AUTHOR

...view details