उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Dec 11, 2022, 7:01 AM IST

Updated : Dec 11, 2022, 7:08 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र और गोवा की यात्रा करेंगे. भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व आज दिल्ली में त्रिपुरा के वरिष्ठ नेताओं की बैठक लेगा. हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री का शपथ ग्रहण समारोह. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

NEWS TODAY OF UTTARAKHAND
आज क्या कुछ रहेगा खास

गोवा-महाराष्ट्र की यात्रा पर पीएम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र और गोवा की यात्रा करेंगे. वह नागपुर में ‘वंदे भारत एक्सप्रेस' को हरी झंडी दिखाएंगे. नागपुर मेट्रो के पहले चरण की शुरुआत करेंगे और गोवा में मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे. मोदी महाराष्ट्र में 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उद्घाटन करेंगे.

गोवा-महाराष्ट्र की यात्रा पर पीएम

भाजपा वरिष्ठ नेताओं की बैठक:भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व आज दिल्ली में त्रिपुरा के वरिष्ठ नेताओं की बैठक लेगा. राज्य में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी मीटिंग बुलाई गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रणनीतिक बैठक करेंगे, जिसमें त्रिपुरा में पार्टी की चुनावी तैयारियों पर राज्य के मुख्यमंत्री माणिक साहा, उपमुख्यमंत्री जिष्णु देब बर्मन और पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के साथ चर्चा की जाएगी.

भाजपा वरिष्ठ नेताओं की बैठक

हिमाचल के नए सीएम का शपथ ग्रहण:हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री का शपथ ग्रहण समारोह 1 बजे होगा. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कांग्रेस के दिग्गज इस समारोह में शामिल होंगे. उत्तराखंड से पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा सहित कई कांग्रेसी इस शपथ ग्रहण में शामिल होंगे.

हिमाचल के नए सीएम का शपथ ग्रहण

गांधीनगर पहुंचेंगे सीएम धामी:गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का शपथ ग्रहण सोमवार 12 दिसंबर को होगा. भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और कई वरिष्ठ नेता इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. आज धामी गांधीनगर पहुंच जाएंगे.

गांधीनगर पहुंचेंगे सीएम धामी

FIFA World Cup:फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आज इंग्लैंड बनाम फ्रांस का मुकाबला अल बैत स्टेडियम में रात साढ़े 12 बजे से शुरू होगा. पहला सेमीफाइनल 13 और दूसरा 14 दिसंबर को होगा.

FIFA World Cup
Last Updated :Dec 11, 2022, 7:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details