उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Dec 9, 2022, 7:00 AM IST

आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राजभवन में वह नक्षत्र वाटिका का शुभारंभ करेंगी. इसके बाद मसूरी स्थित एलबीएस अकादमी के कार्यक्रम में शामिल होंगी. आज शिमला में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हो सकती है. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

Etv Bharat
Etv Bharat

उत्तराखंड दौर पर राष्ट्रपति का दूसरा दिन: 8 दिसंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर देहरादून में हैं. आज राष्ट्रपति राजभवन में वह नक्षत्र वाटिका का शुभारंभ करेंगी. इसके बाद मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के कार्यक्रम में शामिल होंगी. फिर वहां से दोपहर बाद देहरादून लौटेंगी. इसके बाद शाम चार बजे दून विवि के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. जिसके बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

हिमाचल में कांग्रेस की हलचल तेज:हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है. आज शिमला में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हो सकती है. जिसमें मुख्यमंत्री चेहरा चुना सकता है.

हिमाचल में कांग्रेस की हलचल तेज

गुजरात में भाजपा की बैठक:गुजरात में प्रचंड जीत के बाद आज भारतीय जनता पार्टी ने नए चुने गए विधायकों की पार्टी के प्रदेश कार्यालय कमलम में मीटिंग रखी है. नई सरकार गठन पर मंथन होगा.

गुजरात में भाजपा की बैठक

शरजील इमाम पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई: दिल्ली दंगों के आरोपी शरजील इमाम ने सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दायर की है, जिसमें उसने दिल्ली हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें उन्हें मुख्य साजिशकर्ता बताया गया है. शरजील ने इस आदेश पर अंतरिम रोक लगाने की मांग की है. मामले में सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस संजय किशन कौल की अगुआई वाली बेंच आज सुनवाई करेगी.

शरजील इमाम पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

सोनिया गांधी का राजस्थान दौरा: UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी राजस्थान दौरे पर रहेंगी. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच सोनिया गांधी आज अपना जन्मदिन राहुल गांधी के साथ रणथम्भौर में ही मनाएंगी. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी इस दौरान रणथम्भौर पहुंच सकती हैं.

सोनिया गांधी का राजस्थान दौरा

रुद्रपुर में महिला हॉकी प्रतियोगिता:उत्तराखंड राज्य स्तरीय सीनियर (महिला) हॉकी प्रतियोगिता 10 से 13 दिसंबर तक स्पोर्ट्स स्टेडियम रुद्रपुर में खेली जाएगी. इससे पहले आज नैनीताल टीम का चयन हल्द्वानी के बद्रीपुरा स्थित स्टेडियम में किया जाएगा.

रुद्रपुर में महिला हॉकी प्रतियोगिता

T20 सीरीज का आगाज: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की T20 सीरीज का आगाज करेगी. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी मुंबई में मैच खेला जाएगा. दोनों टीम पहली बार नए कोच के साथ इस सीरीज में उतरेंगी. एक तरफ जहां टीम इंडिया में बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी ऋषिकेश कानिटकर को दी गई है तो, वहीं ऑस्ट्रेलिया में भी अब तक बतौर अंतरिम कोच की जिम्मेदारी संभाल रही शेली निट्स्के अब टीम की फुल टाईम कोच बन गई हैं.

T20 सीरीज का आगाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details