उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Dec 7, 2022, 7:01 AM IST

दिल्ली नगर निगम की 250 सीटों पर हुए चुनाव का रिजल्ट आज आएगा. संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है जो 29 दिसंबर तक चलेगा. महिला जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होंगी सायरा बानो. इसके अलावा जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास.

NEWS TODAY
आज क्या कुछ रहेगा खास

दिल्ली MCD चुनाव नतीजे:दिल्ली नगर निगम की 250 सीटों पर हुए चुनाव का रिजल्ट आज आएगा. 4 दिसंबर को हुए चुनाव में 50.47 प्रतिशत ही मतदान हुआ है. चुनाव में आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है.

दिल्ली MCD चुनाव नतीजे

संसद विंटर सेशन 2022: संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है जो 29 दिसंबर तक चलेगा. शीतकालीन सत्र में कुल 17 कार्य दिवस होंगे. 23 दिनों में 17 बैठकें होंगी. अमृत काल के बीच सत्र के दौरान विधायी कार्य और अन्य मदों पर चर्चा की उम्मीद है.

संसद विंटर सेशन 2022

MPC बैठक के नतीजे: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की मौद्रिक नीति समिति (Monetary Policy Committee) की तीन दिवसीय समीक्षा बैठक के नतीजे का ऐलान आज होगा. आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास की अध्यक्षता में ये बैठक आयोजित हो रही है.

MPC बैठक के नतीजे

बीएसएफ-बीजीबी क्षेत्रीय बैठक:सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और उसके बांग्लादेश समकक्ष बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के बीच तीन दिवसीय क्षेत्रीय सम्मेलन त्रिपुरा के अगरतला में शुरू होगा. सम्मेलन में भारत-बांग्लादेश सीमा से संबंधित कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होगी. बैठक में त्रिपुरा, मिजोरम और मेघालय फ्रंटियर से बीएसएफ के इंस्पेक्टर जनरल (आईजी) रैंक के अधिकारी शामिल होंगे. बीजीबी का प्रतिनिधित्व उनके दक्षिण-पूर्व और उत्तर-दक्षिण क्षेत्रीय कमांडरों द्वारा किया जाएगा.

बीएसएफ-बीजीबी क्षेत्रीय बैठक

महिला जागरूकता कार्यक्रम में सायरा बानो:उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सायरा बानो सुबह 11 बजे शहरी ब्लॉक सभागार में महिलाओं के खिलाफ हिंसा का उन्मूलन संबंधी कार्यक्रम और अंतरराष्ट्रीय मानवधिकार दिवस के मौके पर महिला जागरूकता कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी.

महिला जागरूकता कार्यक्रम में सायरा बानो

IND vs BAN 2nd ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में सुबह 11.30 से शुरू होगा. सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर मेजबान बांग्लादेश 1-0 से आगे है.

IND vs BAN 2nd ODI

टेनिस प्रीमियर लीग: महाराष्ट्र का पुणे शहर आज से टीपीएल के चौथे सत्र की मेजबानी करेगा. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) और महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ (एमएसएलटीए) समर्थित लीग 11 दिसंबर तक चलेगी. पुणे लीग की स्थापना के बाद पहली बार टेनिस लीग की मेजबानी करेगा. श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में लीग का आयोजन होगा.

टेनिस प्रीमियर लीग

ABOUT THE AUTHOR

...view details