उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Apr 29, 2022, 7:01 AM IST

Updated : Apr 29, 2022, 7:44 AM IST

दिल्ली दौरे पर रहेंगे सीएम धामी. उत्तराखंड में जंगलों की आग को लेकर रेड अलर्ट. मुख्य सचिव पहुंचेंगे हेमकुंड साहिब. करन माहरा का गढ़वाल दौरा. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today of Uttarakhand
news today of Uttarakhand

वैश्विक पाटीदार व्यापार सम्मेलन:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वैश्विक पाटीदार व्यापार सम्मेलन को वर्चुअली संबोधित करेंगे. यह तीन दिवसीय सम्मेलन सूरत में आयोजित होगा. इस व्यापार सम्मेलन में पाटीदार समुदाय के करीब दस हजार कारोबारी और कई लाख लोग हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देश के पहले सेमीकॉन सम्मेलन का उद्घाटन:इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरु में देश के पहले सेमीकॉन इंडिया 2022 सम्मेलन (Semicon India 2022 Conference) का उद्घाटन करेंगे. भारत को इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण, सेमीकंडक्टर डिजाइन, विनिर्माण एवं नवाचार में अग्रणी बनाने के विजन को आगे बढ़ाने के लिए यह सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है.

दिल्ली दौरे पर रहेंगे सीएम धामी:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज दिल्ली रवाना होंगे. 30 अप्रैल को सीएम धामी मुख्य न्यायाधीशों की संयुक्त प्रेस कॉन्फेंस में भाग लेंगे. यह कार्यक्रम विज्ञान भवन नई दिल्ली में होगा.

पुष्कर सिंह धामी

उत्तराखंड में जंगलों की आग को लेकर रेड अलर्ट:मौसम विभाग ने गर्मी को लेकर आज रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों में जंगलों की आग तेजी से फैलने, मैदानी क्षेत्रों में भी आग लगने की घटनाएं होने को लेकर चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों में चार हजार मीटर से ऊंचे क्षेत्रों में बर्फ पिघलने की दर और बढ़ने से हिमस्खलन की आशंका है.

जंगलों की आग

मुख्य सचिव पहुंचेंगे हेमकुंड साहिब:हेमकुंड साहिब यात्रा की व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव एसएस संधू आज पवित्र गुरुद्वारा साहिब पहुंचेंगे. यात्रा के लिए पहला जत्था ऋषिकेश से 19 मई को दर्शन के लिए रवाना होगा.

मुख्य सचिव एसएस संधू

करन माहरा का गढ़वाल दौरा:नवनियुक्त कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा गढ़वाल क्षेत्र को साधने में जुट गए हैं. इसी कड़ी में वो आज उत्तरकाशी में जिला इकाई व पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग में एक-एक दिनी प्रवास के साथ वह छह मई को केदारनाथ धाम के दर्शन करेंगे.

करन माहरा का गढ़वाल दौरा

विरासत का आखिरी दिन:देहरादून में चल रहे विरासत आर्ट एवं हेरिटेज फेस्टिवल का आज आखिरी दिन. डा. भीमराव आंबेडकर मैदान में आयोजित हो रहा है कार्यक्रम.

विरासत आर्ट एवं हेरिटेज फेस्टिवल

IPL 2022:सीजन के 42वें मैच में आज पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमें पहली बार एक दूसरे से भिड़ेंगी.

IPL 2022
Last Updated : Apr 29, 2022, 7:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details