उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Jan 7, 2022, 7:01 AM IST

चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान कैंपस का उद्घाटन करेंगे पीएम. 69 विधानसभाओं से वर्चुअली जुड़ेंगे सीएम. आज से लागू कोविड कर्फ्यू पर नई SOP. देहरादून में बैडमिंटन टूर्नामेंट. जानिए इसके अलावा कुछ रहेगा खास...

news today of uttarakhand
news today of uttarakhand

  • चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान कैंपस का उद्घाटन करेंगे पीएम
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (Chittaranjan National Cancer Institute) के दूसरे कैंपस का उद्घाटन करेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. यह परिसर 530 करोड़ रुपये की लागत से बना है. इससे देश के पूर्वी और उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के कैंसर रोगियों को काफी सुविधा होगी.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • 69 विधानसभाओं से वर्चुअली जुड़ेंगे सीएम
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा दौरे पर रहेंगे. अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री खटीमा से राज्य की 69 विधानसभाओं से वर्चुअली जुड़ेंगे. साथ ही 'पांच साल बेमिसाल' कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान सीएम धामी राज्य सरकार की उपलब्धियों के साथ योजनाओं की जानकारी देंगे.
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

  • आज से लागू कोविड कर्फ्यू पर नई SOP
    आज से राज्य में कोविड कर्फ्यू के समय में बदलाव होगा. आज रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कोविड कर्फ्यू लागू रहेगा. सरकार की नई एसओपी आज रात से अग्रिम आदेशों तक लागू होगी.
    कोविड कर्फ्यू
  • CBSE की बोर्ड एग्जाम तैयारी
    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 2021-22 में क्लास 9वीं और 11वीं के लिए छात्र आज से रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. 2300 रुपए के विलंब शुल्क के साथ 7 से 14 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे.
    CBSE की बोर्ड एग्जाम तैयारी

  • UPSC Mains 2021
    संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा का आज आयोजन होगा. परीक्षा 2021 को कार्यक्रम के अनुसार यानी 7, 8, 9, 15 और 16 जनवरी, 2022 को आयोजित करने का निर्णय लिया है.
    UPSC Mains 2021
  • मौसम अलर्ट
    उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फबारी जारी रहेगी. प्रदेश के मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी होगी. आज से प्रदेश में कई जगहों पर बारिश और भारी बर्फबारी की भी आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग ने 2500 मीटर की ऊंचाई के क्षेत्रों में बर्फबारी से यातायात प्रभावित होने की बात कही है.
    बर्फबारी
  • देहरादून में बैडमिंटन टूर्नामेंट
    प्रथम चंद्र सिंह रावत मेमोरियल बैडमिंटन टूर्नामेंट आज से देहरादून के परेड ग्राउंड स्थित बहुउद्देशीय सभागार में आयोजित किया जाएगा. टूर्नामेंट 10 जनवरी को संपन्न होगा. टूर्नामेंट में बालक और बालिका वर्ग में अंडर-13, अंडर-17, अंडर-19 और ओपन वर्ग में एकल और युगल मुकाबले होंगे. इसमें विकास नगर ऋषिकेश और मसूरी के खिलाड़ी भी भाग लेंगे.
    बैडमिंटन टूर्नामेंट
  • स्कंद षष्ठी पर्व
    पौष मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को स्कंद षष्ठी का पर्व मनाया जाता है. ये दक्षिण भारत में मनाये जाने वाला एक बहुत ही महत्वपूर्ण पर्व है. इस दिन माता पार्वती और भगवान शंकर के पुत्र कार्तिकेय की आराधना की जाती है.
    स्कंद षष्ठी पर्व

ABOUT THE AUTHOR

...view details