उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए उत्तराखंड में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Sep 3, 2021, 7:01 AM IST

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव प्रचार का करेंगे शुभारंभ. कांग्रेस खटीमा से करेगी परिवर्तन यात्रा का आगाज. हरीश रावत शहीद राज्य आंदोलकारियों को देंगे श्रद्धांजलि. महंगाई को लेकर कांग्रेस करेगी प्रदर्शन. जानिए इसके अलावा क्या कुछ रहेगा खास...

news today
news today

  • CM धामी करेंगे चुनाव प्रचार का शुभारंभ
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी श्रीनगर से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री धामी आज सुबह 11 बजे श्रीनगर जीवीके हेलीपैड पहुचेंगे. इसके बाद सीएम धामी बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ बाइक रैली में शामिल होंगे. इस रैली के जरिए मुख्यमंत्री 11 स्थानों पर कार्यकर्ताओं से भेंट भी करेंगे.
    चुनाव प्रचार का शुभारंभ.

  • कांग्रेस करेगी परिवर्तन यात्रा का आगाज
    उत्तराखंड में आगामी 2022 के विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी माहौल गर्माने लगा है. कांग्रेस पार्टी आज से सीएम पुष्कर धामी के विधानसभा क्षेत्र खटीमा में शहीदों को नमन करते हुए परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करने जा रही है. यह परिवर्तन यात्राएं गढ़वाल और कुमाऊं में 3 सितंबर से 6 सितंबर तक चलेगी.
    कांग्रेस परिवर्तन यात्रा.

  • श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में समीक्षा बैठक
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल कॉलेज (बेस अस्पताल) श्रीनगर में अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेंगे. इसके अलावा सीएम भगवान कमलेश्वर मंदिर भी जाएंगे. जहां वे पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना करेंगे. साथ ही जन आशीर्वाद रैली भी शुरू करेंगे.
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी.
  • हरदा शहीद राज्य आंदोलकारियों को देंगे श्रद्धांजलि
    पूर्व सीएम हरीश रावत आज खटीमा में शहीद स्थल पहुंचकर राज्य आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. इसके अलावा नानकमत्ता में श्री गुरुद्वारा साहिब में मत्था टेकेंगे. साथ ही खटीमा, नानकमत्ता और सितारगंज में जनसभा को संबोधित करेंगे.
    हरीश रावत.

  • राजीव चौधरी का दौरा
    आम आदमी पार्टी के प्रदेश सह-प्रभारी राजीव चौधरी गढ़वाल दौरे पर हैं. आज राजीव चौधरी रुद्रप्रयाग में रहेंगे. जहां वे कार्यकर्ताओं को मजबूत करने का काम करेंगे.
    आम आदमी पार्टी.

  • महंगाई को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन
    देश में लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस सदन से लेकर सड़कों तक मुखर है. इसी कड़ी में आज कांग्रेस प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस बल्लूपुर चौक फ्लाईओवर के नीचे महंगाई के विरोध में बीजेपी सरकार का पुतला दहन करेगी.
    कांग्रेस का प्रदर्शन.

  • Climate Change पर मंथन
    पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की पर्यावरण समिति की पहल पर अंतरराष्‍ट्रीय जलवायु शिखर सम्मेलन 2021 के हिस्से के तौर पर भारत 3 सितंबर यानी आज कार्यक्रम की मेजबानी करेगा. वैश्विक हाइब्रिड शिखर सम्मेलन भारत के स्वच्छ ऊर्जा में परिवर्तन के कार्यक्रम के लिए माहौल तैयार करेगा.
    जलवायु परिवर्तन.

  • अजा एकादशी व्रत
    हिंदू धर्म में एकादशी का विशेष महत्व होता है. एकादशी तिथि भगवान विष्णु को समर्पित होती है. सितंबर महीने में दो बड़ी एकादशी पड़ रही है. पहली अजा एकादशी और दूसरी परिवर्तनी एकादशी. हिंदू धर्म में सभी व्रतों को उदया तिथि में रखा जाता है. हिंदू पंचांग के अनुसार, एकादशी तिथि 2 सितंबर से लग चुका है, उदयातिथि में व्रत 3 सितंबर यानी आज रखा जाएगा.
    अजा एकादशी व्रत.

  • अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला अंतिम संस्कार
    अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. सिद्धार्थ शुक्ला के शरीर पर कोई चोट नहीं आई है. सिद्धार्थ के पार्थिव शरीर को उनके ओशीवारा वाले घर पर रखा गया है. उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर तक किया जा सकता है.
    अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details