उत्तराखंड

uttarakhand

जानिए देश और प्रदेश में आज क्या कुछ रहेगा खास

By

Published : Mar 25, 2021, 6:59 AM IST

मौजूदा बजट सत्र की अवधि कम की जा सकती है और इस सत्र का समापन आज ही संभव है. रोहिंग्या शरणार्थियों को रिहा करने की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. उत्तराखंड खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन 25 और 26 मार्च को होगा. क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून की ओर से 26 मार्च को रोजगार मेला लगाया जा रहा है.

आज क्या कुछ रहेगा खास
आज क्या कुछ रहेगा खास

मौजूदा बजट सत्र का समापन संभव
चार राज्यों एवं एक केंद्र शासित प्रदेश में 27 मार्च से विधानसभा के चुनाव शुरू हो रहे हैं. इसके मद्देनजर संसद के मौजूदा बजट सत्र की अवधि कम की जा सकती है और इस सत्र का समापन आज ही संभव है.

बजट सत्र का समापन संभव

रोहिंग्या शरणार्थियों पर सुनवाई आज
रोहिंग्या शरणार्थियों को रिहा करने की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. याचिका में कहा गया है कि जम्मू में रिफ्यूजी रोहिंग्याओं को गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखा गया है, उन्हें छोड़ा जाए.

रोहिंग्या शरणार्थियों पर सुनवाई आज

खेल महाकुंभ का आयोजन
उत्तराखंड खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन 25 और 26 मार्च को होगा. खेल महाकुंभ में अंडर-19 युवा वर्ग में एथलेटिक्स की केवल चार स्पर्धाएं होंगी.

खेल महाकुंभ का आयोजन

खेल महाकुंभ का शुभारंभ
खेल मंत्री अरविंद पांडे महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर देहरादून में युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग उत्तराखंड द्वारा आयोजित 'राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ 2020' का शुभारंभ करेंगे.

खेल महाकुंभ का शुभारंभ

रोजगार मेला पंजीकरण
वित्तीय वर्ष 2020-21 की समाप्ति से पहले क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून की ओर से 26 मार्च को रोजगार मेला लगाया जा रहा है. इस रोजगार मेले के लिए सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण कराने का अंतिम दिन आज.

रोजगार मेला पंजीकरण

बीजेपी मीडिया टीम की बैठक
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के निर्देश पर रात 8 बजे बीजेपी मुख्यालय में मीडिया/सोशल मीडिया की बैठक रखी गई है. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक मीडिया टीम की समीक्षा बैठक लेंगे, साथ ही आगामी कार्यक्रमों के संदर्भ में पूरी टीम को निर्देश देंगे.

बीजेपी मीडिया टीम की बैठक

मंत्री हरक करेंगे बैठक
वन मंत्री हरक सिंह रावत देहरादून में विभाग के अधिकारियों से करेंगे बात. विभिन्न योजनाओं को लेकर अधिकारियों से लेंगे फीड बैक.

मंत्री हरक करेंगे बैठक

इग्नू प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन आवेदन
इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने बीएड, ओपनमेट (मैनेजमेंट), पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रोग्राम में प्रवेश परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट आज. www.ignou.ac.in पर करें आवेदन.

इग्नू प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन आवेदन

UKPSC RO/ARO पदों पर भर्ती
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा आधिकारी (RO/ARO) के पदों के लिए आवेदन करने के अंतिम तारीथ आज. ukpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

UKPSC RO/ARO पदों पर भर्ती

एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन खोला जाएगा
एशिया का सबसे बड़ा इंदिरा गाधी मेमोरियल ट्यूलिप गार्डन आज से आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. जम्मू-कश्मीर में डल झील किनारे स्थित इस बाग में प्रवेश करने वाले देशी-विदेशी सैलानियों की थर्मल स्कैनिंग होगी. सैनिटाइजर भी मिलेगा, लेकिन खाद्य पदार्थ नहीं मिलेंगे.

ट्यूलिप गार्डन खोला जाएगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details