उत्तराखंड

uttarakhand

विधानसभा में उठा शिफन कोर्ट का मामला, नाराज लोग BJP नेताओं को दिखाएंगे काले झंडे

By

Published : Aug 28, 2021, 9:03 PM IST

शिफन कोर्ट आवासहीन समिति ने मसूरी गोलीकांड मौके पर बीजेपी नेताओं को काले झंडे दिखाने का ऐलान किया है. स्थानीय जनप्रतिनिधियों, कर्मचारियों और मजदूर संगठनों समेत कांग्रेस और उक्रांद ने भी उनके आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा की है. वहीं, शिफन कोर्ट केस का मामला विधानसभा में उठाने पर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह का आभार जताया है.

mussoorie shifan court
शिफन कोर्ट

मसूरीःशिफन कोर्ट से हटाए लोगों के पुनर्वास का मुद्दा लगातार तूल पकड़ रहा है. यह मुद्दा विधानसभा के मॉनसून सत्र में भी गूंजा. नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने सदन में शिफन कोर्ट का मामला जोर-शोर से उठाया और संसदीय कार्य मंत्री बंशीधर भगत से नाराजगी व्यक्त की. साथ ही शिफन कोर्ट प्रभावित 84 परिवारों के पुनर्वास करने की मांग की. उधर, शिफन कोर्ट विस्थापन समिति ने आगामी 2 सितंबर को शहीद दिवस के मौके पर मसूरी आने वाले बीजेपी नेताओं को काले झंडे दिखाने का ऐलान किया है.

बता दें कि साल 2020 में मसूरी पुरूकुल रोपवे परियोजना के चलते शिफन कोर्ट क्षेत्र में सालों से रह रहे 84 परिवारों को हटा दिया था. तब से ही ये लोग बेघर हैं. वहीं, मसूरी शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने प्रेस वार्ता कर नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह की ओर से विधानसभा सत्र में शिफन कोर्ट का मामला प्रमुखता से उठाने पर आभार जताया है.

नाराज लोग BJP नेताओं को दिखाएंगे काले झंडे.

उन्होंने कहा कि शिफन कोर्ट आवासहीन निर्बल मजदूर अनुसूचित जाति संघर्ष समिति ने तय किया है कि 2 सितंबर यानी मसूरी गोलीकांड दिवस के मौके पर जो भी बीजेपी नेता शहीदों को श्रद्धांजलि देने मसूरी आएंगे, उन्हें काले झंडे दिखाए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंःरविंद्र जुगरान शिफन कोर्ट के मामले को ले जाएंगे उच्च न्यायालय

गौरव अग्रवाल ने कहा कि वो शिफन कोर्ट के लोगों का साथ खड़े हैं और जब तक उनका पुनर्वास नहीं हो जाता. वो उनकी लड़ाई को लड़ते रहेंगे. उन्होंने मुख्यमंत्री धामी का भी आभार जताया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से उनके पास फोन आया था.

जिसमें शिफन कोर्ट के मामले को लेकर उनसे विस्तृत जानकारी ली गई. ऐसे में उन्हें पूरी उम्मीद है कि जल्द मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मामले में सकारात्मक कार्रवाई करेंगे. उधर, समिति के संयोजक प्रदीप भंडारी ने बताया कि मंत्री व नेताओं को काले झंडे दिखाने के आह्वान को लगातार सहयोग मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details