उत्तराखंड

uttarakhand

भाऊवाला में मुस्लिम बाप-बेटे की पिटाई, जय श्री राम का नारा नहीं लगाने की भुगतनी पड़ा 'सजा'!

By

Published : Jun 23, 2023, 7:06 PM IST

उत्तराखंड में धार्मिक उन्माद की खबरें आम हो गई है. बीते कुछ दिनों पहले पुरोला लव जिहाद मामले ने खूब सुर्खियां बटोरी. अब भाऊवाला गांव में मुस्लिम बाप-बेटे की पिटाई का मामला गरमा रहा है. आरोप है कि भाऊवाला गांव में मुस्लिम बाप-बेटे की पिटाई सिर्फ इसलिए कर दी गई क्योंकि उन्होंने जय श्री राम का नारा नहीं लगाया.

Etv Bharat
भाऊवाला में मुस्लिम बाप-बेटे की पिटाई

विकासनगर:सेलाकुई थाना क्षेत्र के अंतर्गत भाऊवाला गांव में मुस्लिम बाप-बेटे के साथ मारपीट की गई. आरोप है कि उन पर जबरन जय श्रीराम के नारे लगाने का दबाव बनाया गया. नारे न लगाने के कारण उनकी जमकर पिटाई की गई. मामले में पीड़ित पक्ष की तहरीर पर एक नामजद और 2 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

भाऊवाला में मुस्लिम बाप-बेटे के साथ कुछ लोगों ने मारपीट और गाली गलौज की. इस दौरान लोगों ने बाप-बेटे पर जय श्रीराम के नारे लगाने के लिए दबाव बनाया. आरोप है कि जब मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नारे लगाने से इंकार कियो तो उनके साथ मारपीट की गई. जिसके बाद पीड़ित पक्ष ने थाना प्रभारी सेलाकुई को आपबीती सुनाई. थाना अध्यक्ष ने मारपीट करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पढ़ें-लव जिहाद की आग में सुलगता 'उत्तर का काशी', गंगा-जमुनी तहजीब की भूमि पर उगी 'नफरत की फसल'!

वहीं, घटना की जानकारी पर सैकड़ों लोग भी थाने पहुंचे. आम इंसान विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अकील अहमद ने भी मामले का संज्ञान लिया. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंचक जमकर हंगामा किया. पीड़ितों का आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केवल मारपीट का ही मुकदमा दर्ज किया है. पीड़ितों का आरोप है कि उन्हें जय श्रीराम के नारे लगाने पर शरारती तत्वों द्वारा मजबूर किया गया. नारे ना लगाने पर मारपीट की गई.

पढ़ें-पुरोला महापंचायत पर रोक लगाने के लिए SC में याचिका दायर, जमीयत उलमा-ए-हिंद ने गृह मंत्री को भी लिखा पत्र

आम इंसान विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अकील अहमद ने कहा मारपीट की मामले धाराओं में केस दर्ज किया गया है. थानाध्यक्ष समझाने बुझाने पर गुस्साए लोग शांत हुए. उन्होंने कहा प्रदेश के अंदर नफरत फैलाई जा रही है. हमारे देश में सभी जाति धर्म के लोग प्यार मोहब्बत से रहते हैं. हम भी यही चाहते हैं कि प्यार मोहब्बत बना रहे. उन्होंने कहा जो लोग धार्मिक भावनाएं भड़का कर माहौल खराब कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. थानाध्यक्ष सेलाकुई मोहन सिंह ने बताया इस मामले में एक नामजद और 2 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details