उत्तराखंड

uttarakhand

Police Raid: मुनिकी रेती पुलिस ने स्पा सेंटरों पर मारा छापा, लगाया लाखों का जुर्माना

By

Published : Feb 20, 2023, 10:00 PM IST

पुलिस की लाख चेतावनी के बाद भी स्पा सेंटर संचालक बाज नहीं आ रहे हैं. बिना नियम कानून का पालन किए ही स्पा सेंटर संचालित कर रहे हैं. यही वजह कि पुलिस को भारी जुर्माना वसूलना पड़ रहा है. ताजा मामला मुनिकी रेती थाना क्षेत्र का है. जहां 12 स्पा सेंटर में भारी अनियमितता मिली. जिस पर पुलिस सवा लाख का जुर्माना लगाया.

Police Spa Center Raid
मुनिकी रेती पुलिस ने स्पा सेंटरों पर मारा छापा

ऋषिकेशः टिहरी जिले के मुनिकी रेती थाना पुलिस ने नियम तोड़ने वाले स्पा सेंटरों के खिलाफ अभियान चलाना शुरू कर दिया है. पहले दिन अभियान चलाकर पुलिस ने 12 ऐसे स्पा सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई की है. जो प्रशासन की गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे थे. पुलिस ने स्पा संचालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई के साथ लाखों रुपए का जुर्माना लगाया है.

दरअसल, मुनिकी रेती थाना पुलिस ने एक साथ 40 स्पा सेंटरों पर छापेमारी कर दी. एक के बाद एक स्पा सेंटरों में छापेमारी हुई तो संचालकों में हड़कंप मच गया. इस दौरान पुलिस ने 12 स्पा सेंटरों में भारी अनियमितताएं मिली. जिसे देख इंस्पेक्टर रितेश शाह का पारा चढ़ गया. उन्होंने संचालकों को पहले जमकर फटकार लगाई, फिर संचालकों के चालान काट कर उन पर सवा लाख का जुर्माना लगाया. साथ ही संचालकों को जल्द से जल्द नियमों का पालन करने की नसीहत दी.
ये भी पढ़ेंःदेहरादून में स्पा सेंटरों पर ताबड़तोड़ छापेमारी, 61 मसाज पार्लर कराए बंद, 32 का चालान

वहीं, चेतावनी भी दी कि यदि दोबारा चेकिंग के दौरान नियमों की अवहेलना होती पाई गई तो स्पा सेंटर को बंद कराने की रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी. इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि मुख्य रूप से स्पा सेंटर के रिसेप्शन पर सीसीटीवी लगाने और सेंटर में आने वाले लोगों का ब्यौरा रजिस्टर में मेंटेन करने के निर्देश संचालकों को दिए गए हैं. इसके अलावा महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग मसाज केबिन करने के निर्देश दिए हैं. महिला के लिए महिला और पुरुष के लिए पुरुष मसाज स्पेशलिस्ट रखने के लिए कहा गया है.

इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि जिन स्पा सेंटरों के खिलाफ चालान के साथ जुर्माना लगाने की कार्रवाई की गई है. उनके नाम चरक आयुर्वेदा, दिशा स्पा सेंटर, यूनिक टच स्पा सेंटर, वैदिक आयुर्वेदा, प्राणायाम स्पा सेंटर, नीलगंगा स्पा सेंटर, चक्र आयुर्वेदा, आयुष आरोग्य बाबा मसाज सेंटर, जीवा स्पा सेंटर, अजीजा स्पा सेंटर, आरोग्य स्पा सेंटर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details