उत्तराखंड

uttarakhand

Love Jihad in Dehradun: धर्म छिपाकर इंस्टाग्राम पर युवती से की दोस्ती, फिर बनाये संबंध, शादी से पहले खुला मामला

By

Published : Jun 17, 2023, 10:06 PM IST

देहरादून में एक और लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर युवती से पहले इंस्टाग्राम पर दोस्ती की. इसके बाद दोनों में प्यार-प्रेम हुआ. फिर दोनों की परिवार की रजामंदी के बाद सगाई हुई. 4 नवंबर को दोनों की शादी होनी थी, उससे पहले आज युवती को इस पूरे मामले का पता चला. जिसके बाद युवती ने मामले की शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Love Jihad in Dehradun
धर्म छिपाकर इंस्टाग्राम पर की दोस्ती

देहरादून: उत्तराखंड में अभी पुरोला का मामला शांत भी नहीं हुआ कि थाना कैंट क्षेत्र से लव जिहाद का एक और मामला सामने आ गया है. यहां एक विशेष समुदाय के युवक ने अपना धर्म बदल कर हिंदू लड़की के साथ इंस्टाग्राम पर दोस्ती की. इसके बाद इस युवक ने युवती से शारीरिक संबंध बनाएं. साथ ही युवती की फोटो भी आरोपी युवक ने ली. युवक ने धर्म छिपाकर युवती के साथ सगाई भी की. दोनों की शादी 4 नवंबर को होनी थी, उससे पहले आज युवती को इस धोखाधड़ी का पता चला. इसके बाद युवती ने पुलिस से मामले की शिकायत की. युवती की तहरीर की आधार पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया गया. आरोपी को पंडितवाड़ी से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

पंडितवाड़ी निवासी पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई की उसकी इंस्टाग्राम के माध्यम से लक्की राणा निवासी बिजनौर से जान पहचान हुई. लक्की राणा ने खुद को वकील बताया.धीरे-धीरे दोनों में बात होने के बाद जान पहचान प्रेम प्रसंग में बदल गई. प्रेम प्रसंग होने के बाद दोनों के बीच शारीरिक संबंध बने. इस दौरान लक्की राणा ने पीड़िता के फोटोज भी लिये. इसके बाद आरोपी ने दोनों परिवारों की रजामंदी से युवती से सगाई भी की.

आरोपी मोहम्मद सालिक उर्फ लक्की राणा

पढ़ें-पुरोला में धारा 144 के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन, केशव गिरि समेत कई गिरफ्तार, अब 25 जून को होगी महापंचायत

इन दोनों की शादी 4 नवंबर 2023 के लिए तय की गई, मगर शादी से पहले आज युवती को पता चला कि आरोपी ने असली पहचान छुपाकर उसके साथ धोखाधड़ी की है. आरोपी का असली नाम मोहम्मद सालिक है. वह एक मुस्लिम है. आरोपी ने अपना धर्म छुपाकर धोखाधड़ी से संबंध बनाए. साथ ही आरोपी ने सोने के जेवरात गिरवी रखकर एक लाख रख लिए. इसके अलावा युवती की छोटी बहन से भी मोहम्मद सालिक के छोटे भाई ने हैप्पी राणा बनकर दोस्ती कर धोखाधड़ी की है.

आरोपी को फर्जी आधार कार्ड

पढ़ें-उत्तराखंड के पुरोला में क्यों और कैसे सुलगा 'लव जिहाद' का मामला, मौजूदा हालात पर डालें एक नजर

थाना कैंट प्रभारी संपूर्णानंद ने बताया युवती की तहरीर के आधार पर बिजनौर निवासी मोहम्मद सालिक के खिलाफ धोखाधड़ी सहित बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने आरोपी को पंडितवाड़ी से गिरफ्तार किया. इसके बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया.

आरोपी को ओरिजनल आधार कार्ड

ABOUT THE AUTHOR

...view details