उत्तराखंड

uttarakhand

GROUND REPORT: लैंडस्लाइड के कारण फंसी कोरोना पेशेंट की एंबुलेंस, लोगों ने ऐसे बनाया रास्ता

By

Published : May 20, 2021, 3:29 PM IST

Updated : May 20, 2021, 7:15 PM IST

मसूरी-देहरादून मार्ग पर भूस्खलन से यातायात बाधित हो गया. आवाजाही बंद होने से लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा. इस जाम में एंबुलेंस घंटों तक फंसी रही.

landslide-disrupts-traffic-on-mussoorie-dehradun-road
मसूरी-दून मार्ग पर लैंडस्लाइड के कारण फंसी कोरोना पेशेंट की एंबुलेंस

मसूरी: मसूरी में गुरुवार को लगातार मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मसूरी-देहरादून मार्ग पर गलोगी पावर हाउस के पास भारी भूस्खलन के बाद घंटों तक आवाजाही बंद रही. वहीं मार्ग बंद होने से कोरोना मरीज को ले जा रही एंबुलेंस भी फंसी रही.

मसूरी-दून मार्ग पर लैंडस्लाइड के कारण फंसी कोरोना पेशेंट की एंबुलेंस

जाम में घंटों फंसी रही एंबुलेंस

एंबुलेंस में मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए लोगों ने मार्ग पर पड़े पत्थरों को हटाया. जिसके बाद आवाजाही शुरू हो सकी और एंबुलेंस को वहां से निकाला गया.

भूस्खलन से यातायात हुआ बाधित

लगातार हो रहे भूस्खलन से लोग काफी परेशान हैं. लोगों का कहना है कि न तो लोक निर्माण विभाग और न ही स्थानीय प्रशासन इस तरफ ध्यान दे रहे हैं. पहाड़ का ट्रीटमेंट पूर्व में ही शुरू कर दिया जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

बता दें कि भूस्खलन से इस मार्ग पर कभी भी बड़ा खतरा हो सकता है. क्योंकि मसूरी-देहरादून मार्ग, मसूरी से देहरादून और देहरादून से मसूरी जाने के लिए है एक मात्र मार्ग है. इस मार्ग पर लगातार वाहनों की आवाजाही रहती है.

ऐसे में प्रशासन और लोक निर्माण विभाग को जल्द पहाड़ का ट्रीटमेंट कराने को लेकर कदम उठाना चाहिए. इतना ही नहीं सुरक्षा की दृष्टि से वहां पर लोक निर्माण विभाग को अपने कर्मचारी भी तैनात कर देने चाहिए, जिससे भूस्खलन के समय वाहनों की आवाजाही को समय रहते रोका जा सके.

घंटो फंसी रही एंबुलेंस.

मसूरी के एसडीएम ने दी जानकारी

मसूरी के एसडीमएम मनीष कुमार ने बताया कि देहरादून मसूरी मार्ग पर हो रहे भूस्खलन को देखते हुए वहां पर दो जेसीबी तैनात कर दी गई हैं, जिससे कि मार्ग बाधित ना हो. उन्होंने कहा कि सुबह के समय कुछ समय के लिए भूस्खलन होने के बाद मार्ग बंद हुआ था, जिसे खुलवा लिया गया था. लेकिन अचानक दोपहर को भी भारी भूस्खलन होने के बाद मार्ग बंद हो गया, जिसके लिए परमानेंट जेसीबी तैनात कर दी गई है.

मसूरी-देहरादून मार्ग पर भूस्खलन
Last Updated :May 20, 2021, 7:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details